All liquor shops will remain closed in the capital on this day

इस दिन राजधानी में बंद रहेगी सभी शराब दुकानें, इस वजह से उपराज्यपाल ने जारी किया आदेश

All liquor shops will remain closed in the capital on this day, because of this the Lieutenant Governor has issued an order

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 28, 2022/7:48 pm IST

liquor shops will remain closed in delhi on 30th october: नई दिल्ली,: छठ महापर्व को लेकर प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला। आस्था के महापर्व छठ पूजा का प्रारंभ आज यानि 28 अक्टूबर 2022 से हो चुका है। जो कि आने वाले चार दिनों तक चलेगा। वही इस महापर्व को देखते हुए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 30 अक्टूबर को राजधानी में ड्राइ डे घोषित किया है। जारी आदेश के अनुसार 30 अक्टूबर रविवार को राजधानी दिल्ली में सभी शराब दुकानें छठ महापर्व पर बंद रहेगी।

यह भी पढ़े; बिहार की इस आम लड़की ने जानें कैसे तय किया बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बनने तक का सफर

राजधानी में सभी शराब दुकानें 30 अक्टूबर को रहेगी बंद

liquor shops will remain closed in delhi on 30th october: यह आदेश दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिया है। बता दें इससे पहले दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर रविवार को ड्राइ डे घोषित करने की मांग की थी। जिससे कि इस महापर्व की पवित्रता बनी रहे। वही इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष ने कहा कि नई आबकारी नीति में ड्राई डे 21 से कम कर तीन कर दिए गए। हिंदुओं के त्योहार में भी शराब की बिक्री की जा रही है। इससे त्योहार की पवित्रता भंग होती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर छठ पर ड्राई डे घोषित करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़े: रुपया 15 पैसे की गिरावट के साथ 82.48 प्रति डॉलर पर

यमुना घाट पर पूजा की तैयारियां लगभग पूरी हुई

liquor shops will remain closed in delhi on 30th october: दिल्ली में छठ पूजा को लेकर आईटीओ स्थित यमुना घाट पर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. यहां पर कृत्रिम घाट बनाया गया है. इसके साथ ही डीडीए के बड़े पार्कों में भी गड्डा खोदने से लेकर अन्य जरूरी तैयारियां की जा रही हैं. भीड़ संभालने के लिए दिल्ली पुलिस के जवान के साथ-साथ सिविल डिफेंस के लोगों भी तैनाती की जाएगी. इस काम के लिए पूरी दिल्ली में 3500 सिविल डिफेंस के वॉलेंटियर तैनात होंगे.