All schools will reopen from tomorrow across the state

कल से स्कूलों में फिर लौटेगी रौनक, करीब दो साल बाद फिर खुलेंगे स्कूल, कोरोना नियमों का करना होगा पालन

कल से स्कूलों में फिर लौटेगी रौनक, करीब दो साल बाद फिर खुलेंगे स्कूलः All schools will reopen from tomorrow across the state

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 27, 2022/6:26 pm IST

भुवनेश्वर: All schools will reopen  कोरोना के मामले कम होने के बाद ओडिशा में करीब दो साल बाद सोमवार को पहली से सातवीं तक की कक्षाओं के लिए विद्यालय खुल जायेंगे। पहले सरकार ने घोषणा की थी कि 14 फरवरी से विद्यालय खुल जायेंगे लेकिन कई जिलाधिकारियों ने साफ-सफाई, झाड़ियों को साफ करने एवं छोटी-छोटे मरम्मत कार्य के लिए और समय मांगा था।  इन जिलाधिकारियों ने ग्रामीण चुनाव का हवाला दिया जिसके कारण कई विद्यालयों का चुनाव मतदान केंद्र के रूप में उपयोग किया गया। ज्यादातर चुनाव कर्मी विद्यालय एवं जनशिक्षा विभाग के अध्यापक एवं गैर शिक्षणकर्मी थे।

Read more :  किसी और की हो गई प्रेमिका, तो बौखलाया प्रेमी, सगाई के बाद होटल में बुलाकर किया ये हाल

All schools will reopen  इसलिए विभाग ने घोषणा की कि विद्यार्थी 28 फरवरी से कक्षाएं करेंगे। हालांकि अध्यापकों को उपयुकत साफ-सफाई एवं स्वच्छता सुनिश्चत करने के लिए 14 फरवरी से ही आना पड़ा। कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद मार्च, 2020 में विद्यालयों को बंद कर दिया गया था।

Read more :  अब थम जाएगा युक्रेन और रूस के बीच का जंग? बेलारूस में बातचीत के लिए राजी हुआ यूक्रेन

वहीं प्रदेश में कोरोना की बात करें तो ओडिशा में रविवार को कोविड-19 के 251 नये मामले दर्ज किये गये। स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन जारी करके बताया कि यह एक दिन में मिलने वाले नये संक्रमितों का इस साल का सबसे कम आंकड़ा है। विभाग ने यह भी बताया कि नये मरीजों की यह संख्या पिछले साल 31 दिसंबर के बाद से सबसे कम है, जब 228 नये मामले दर्ज किए गए थे। नये संक्रमितों में 83 बच्चे भी शामिल हैं।