Angry minister of state sent resignation to Amit Shah, said - does not get

इस प्रदेश के नाराज राज्यमंत्री ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा, कहा – नहीं मिलता सम्मान

Angry minister sent resignation to Amit Shah : अधिकारियों पर तवज्जो न देने और दलितों को उचित मान-सम्मान न मिलने का आरोप लगाते हुए योगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 20, 2022/2:30 pm IST

नई दिल्ली : Angry minister sent resignation to Amit Shah : अधिकारियों पर तवज्जो न देने और दलितों को उचित मान-सम्मान न मिलने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार के जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को अपना इस्तीफा भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजभवन को भी भेजा है।

यह भी पढ़े : कलयुगी बेटा! नशे में धुत्त बेटे ने पिता को मरते दम तक पीटा, निकल गई जान तो शव को किया आग के हवाले 

दलित होने की वजह से विभाग में सुनवाई नहीं होने

Angry minister sent resignation to Amit Shah :  जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने आरोप लगाया है कि, दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती और न ही किसी बैठक की सूचना उन्हें दी जाती है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यमंत्री के अधिकार के तौर पर सिर्फ गाड़ी दे दी गई है। मंत्री दिनेश खटीक ने ट्रांसफर के मामलों में बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़े : सिद्धू मुसेवाला के हत्यारों और टास्क फोर्स के बीच मुठभेड़, गांव में छिपे आरोपी 

दिनेश खटीक ने विभाग के अधिकारियों पर लगाए तमाम तरह के आरोप

Angry minister sent resignation to Amit Shah :  तबादले में गड़बड़ी को लेकर जब दिनेश खटीक ने अधिकारियों से जानकारी मांगी तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई। प्रमुख सचिव सिंचाई पर आरोप लगाते हुए राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि फोन करने पर बिना पूरी बात सुने उन्होंने फोन काट दिय। मंत्री ने नमामि गंगे योजना में भी भ्रष्टाचार की बात कही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने अपने विभाग के अधिकारियों पर तमाम तरह के आरोप लगाए हैं। उन्होंने इसकी एक कॉपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजभवन को भी भेजी है। हालांकि, सरकार और पार्टी संगठन के स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़े : भारत की नागरिकता छोड़ इन देशो में बस रहे भारतीय, 2017 से अब तक इतने लोगों ने किया पलायन..

दिनेश खटीक ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी में लिखा ये

Angry minister sent resignation to Amit Shah :  सूत्रों के मुताबिक, मंत्री दिनेश खटीक ने अमित शाह को लिखी अपनी चिट्ठी में लिखा है कि दलित होने के कारण अधिकारी उनकी एक भी बात नहीं सुनते हैं, अभी तक मुझे विभाग में कोई काम नहीं मिला है। जल शक्ति विभाग में दलित समुदाय के राज्य मंत्री होने के नाते उनके किसी भी आदेश पर कोई कार्रवाई नहीं होती है, न ही विभाग की योजनाएं के बारे में जानकारी दी जाती है। दिनेश खटीक ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारी दलितों का अपमान कर रहे हैं, मेरे विभाग में ट्रांसफर के नाम पर गलत तरीके से पैसा वसूला गया, इसकी भनक लगने के बाद जब मैंने विभागाध्यक्ष से इसकी जानकारी मांगी तो अभी तक उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

यह भी पढ़े : सरकारी नौकरी : सेना के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, आज ही करें आवेदन, कहीं निकल न जाए मौका

अभी तक स्वीकार नहीं हुआ है इस्तीफा

Angry minister sent resignation to Amit Shah :  अपने इस्तीफे को लेकर लिखी गई चिट्ठी में राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने लिखा, ‘जब दलित समाज के राज्य मंत्री का विभाग में कोई वजूद नहीं है तो ऐसे में राज्य मंत्री के रूप में मेरा काम दलित समाज के लिए बेकार है। इन सब बातों से आहत होकर मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।’ हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers