Another big government company sold to the legendary businessman

दिग्गज बिजनेसमैन के हाथों बिकी एक और बड़ी सरकारी कंपनी, घाटे के चलते लिया ये फैसला…

Another big government company sold to the legendary businessmanनिजीकरण के खिलाफ विरोध के बावजूद सरकार ने एक और बड़ी कंपनी को दिग्गज बिजनेसमैन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 6, 2022/5:45 pm IST

sold to the legendary businessman: नई दिल्ली। निजीकरण के खिलाफ विरोध के बावजूद सरकार ने एक और बड़ी कंपनी को दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा के हाथ में सौंप दिया है। दरअसल ये कंपनी घाटे में चली रही थी और यह प्लांट 30 मार्च, 2020 यानी 2 साल से बंद है। लेकिन अब इस कंपनी की किस्मत बदलने लगी है।

Read more: एक शख्स ने रात को देखा सपना, सुबह होते ही लग गई इतने करोड़ की लॉटरी… 

दरअसल, करीब दो साल से बंद पड़े सरकारी कंपनी नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) जैसे ही रतन टाटा के हाथों में गया कि इसकी किस्मत बदलने लगी है। टाटा स्टील के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टीवी नरेंद्रन ने बताया कि नीलाचल इस्पात के कारखाने को अगले तीन महीने में शुरू करने का लक्ष्य है। यानी कंपनी अब जल्दी ही खुलेगी।

 sold to the legendary businessman: गौरतलब है कि ओडिशा स्थित नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) को टाटा ग्रुप की एक फर्म को सौंपा गया है। एक अधिकारी ने बताया कि टाटा स्टील की यूनिट टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स ने इस साल जनवरी में 12,100 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर एनआईएनएल में 93.71 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की बोली जीती थी।

Read more: कई सिखों को गंवानी पड़ी सिक्योरिटी गार्ड्स की नौकरी, जानें क्या थी वजह…

कंपनी ने जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड, नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड और जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड के एक गठजोड़ को पीछे छोड़ते हुए यह सफलता हासिल की थी।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें