To the security guards for not getting a clean shave

कई सिखों को गंवानी पड़ी सिक्योरिटी गार्ड्स की नौकरी, जानें क्या थी वजह…

To the security guards for not getting a clean shave कनाडा का यह मामला कई सिखों को एक्शन लेने पर मजबूर कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 6, 2022/4:39 pm IST

To the security guards: कनाडा। कनाडा का यह मामला कई सिखों को एक्शन लेने पर मजबूर कर दिया है। कनाडा के टोरंटो में सरकारी संपत्तियों पर तैनात करीब 100 सिख सुरक्षा गार्ड्स को पिछले अप्रैल में भेदभाव का सामना करना पड़ा। इनमें से कुछ लोगों को चेहरे पर दाड़ी-मूंछ रखने की वजह नौकरी से निकाल दिया गया, कुछ का ट्रांसफर कर दिया गया और कुछ को छोटी रैंक पर डिमोट कर दिया गया है।

Read more: Jesus को बताया सुप्रीम, तो इस शख्स को सुनाई गई मौत की सजा… 

दरअसल यह सिटी काउंसिल के उस फैसला के बाद हुआ जिसमें क्लीन शेव को जरूरी कर दिया गया। इसके बाद कनाडा के विश्व सिख संगठन ने सोमवार को एक कॉल-टू-एक्शन बयान दिया, जिसमें शहर से इस मुद्दे को सुधारने का आग्रह किया गया है।

सिख संगठन ने टोरंटो के मेयर जॉन टोरी और सिटी काउंसिल से विशेष रूप से सिख कर्मचारियों के लिए नई क्लीन शेव पॉलिसी को हटाने की अपील की है। सिख संगठन द्वारा मेयर को बताया गया है कि सिख लोग अपने विश्वास के सिद्धांत के रूप में बिना कटे बालों को बनाए रखते हैं।

Read more: डॉ. गुरप्रीत कौर बनेंगी भगवंत मान की दुल्हनिया, देखें पहली फोटो और जानें उनकी खासियत 

To the security guards: WSO अध्यक्ष तेजिंदर सिंह सिद्धू ने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है कि कोरोना काल में टोरंटो शहर में अपने पदों पर काम करने वाले सिख सुरक्षा गार्डों को अब क्लीन शेव नहीं होने की वजह से नौकरी से निकाला जा रहा है।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें