Assam Assembly by-election: NDA gains all five seats

असम विधानसभा उपचुनाव, सभी 5 सीटों पर राजग को बढ़त

Assam Assembly by-election: NDA gains all five seats असम विधानसभा उपचुनाव : सभी पांच सीटों पर राजग को बढ़त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 2, 2021/12:51 pm IST

Assam Assembly by-election : गुवाहाटी, दो नवंबर (भाषा) असम में विधानसभा की पांच सीटों पर जारी मतगणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगी आगे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की वेबसाइट पर मतगणना के उपलब्ध रुझानों के ताजा अपडेट में यह जानकारी सामने आई है।

पढ़ें- श्रद्धालु अब कार से भी कर सकेंगे कैलाश मानसरोवर की यात्रा..

भाजपा प्रत्याशी फणीधर तालुकदार, रूपज्योति कुर्मी और सुशांता बोरगोहेन क्रमश- भवानीपुर, मरियानी और थोवरा सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पढ़ें- चुड़ैल बनीं शिल्पा शेट्टी, तस्वीर देख निकल जाएंगी चीख.. भूतिया लुक सोशल मीडिया पर वायरल

भाजपा के ये तीनों प्रत्याशी विपक्षी पार्टियों के टिकट पर इस साल मार्च-अप्रैल में हुए चुनावों में विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे लेकिन अपनी-अपनी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वे भाजपा में शामिल हो गए थे। तालुकदार एआईयूडीएफ के उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुए थे जबकि कुर्मी और बोरगोहेन कांग्रेस विधायक थे।

पढ़ें- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं को मिलेगा हड़ताल अवधि का मानदेय, दिवाली से पहले भुगतान के निर्देश

भाजपा की सहयोगी यूपीपीएल के प्रत्याशी जिरोन बासुमतारी और जोलेन दैमारी गोसाईगांव और तामुलपुर सीटों पर आगे चल रहे हैं। बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) में इन दो सीटों पर उपचुनाव मौजूदा विधायकों के निधन की वजह से कराए गए।

पढ़ें- देश में 250 दिनों में कोरोना के एक्टिव मामले सबसे कम, 10,423 नए केस

विधानसभा की इन पांच सीटों के लिए 30 अक्टूबर को हुए उपचुनावों में करीब आठ लाख मतदाताओं में से अनुमानित 74.04 प्रतिशत ने मतदान किया था।