IMD issues rain alert for Delhi and UP

Weather Update : राजधानी में बरसेंगे बदरा, बढ़ जाएगी ठंड!…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में जल्द ही मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में कल बूंदाबांदी और हल्की

Edited By :   Modified Date:  November 26, 2023 / 06:27 PM IST, Published Date : November 26, 2023/6:27 pm IST

नई दिल्ली : Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में जल्द ही मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में कल बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, पूरे सप्ताह हल्के से मध्यम कोहरे की स्थिति देखने को मिलेगी।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से 27 नवंबर को एक कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है जो 28 नवंबर के आस-पास दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और इससे सटे अंडमान सागर के ऊपर एक अवसाद में बदल सकता है। वहीं, चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से गुजरात तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। ऐसे अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण गोवा, गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Weather update: प्रदेश के इन जिलों में मौसम ने बदला करवट, गरज चमक के साथ शुरू हुई बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update :  देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो कल 27 नवंबर को आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) अभी भी बहुत खराब कैटेगरी में है। हल्की बारिश के बाद इसमें सुधार होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : सूर्य की तरह चमकेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, शुभ योग और महादेव की कृपा से होगी धन वर्षा 

यूपी में ऐसा रहने वाला मौसम का हाल

Weather Update :  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह-सुबह कोहरा की धुंध देखने को मिलेगी। हालांकि, इसके बाद आसमान साफ नजर आएगा। लखनऊ में अगले 2 दिन तक धूप खिलने और आसमान में साफ रहने की संभावना है। वहीं, तापमान में भी अधिक उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलेगा।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers