बांसुरी स्वराज को दिल्ली भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया गया |

बांसुरी स्वराज को दिल्ली भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया गया

बांसुरी स्वराज को दिल्ली भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया गया

:   Modified Date:  March 26, 2023 / 09:24 PM IST, Published Date : March 26, 2023/9:24 pm IST

नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्वराज की पुत्री बांसुरी स्वराज को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया गया है, जिससे उनका सक्रिय राजनीति में प्रवेश सुनिश्चित हो गया है।

स्वराज उच्चतम न्यायालय में वकालत करती हैं। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने पूर्णकालिक प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद प्रदेश इकाई में अपनी पहली नियुक्ति में स्वराज को कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया।

शुक्रवार को जारी एक पत्र में सचदेवा ने कहा कि स्वराज की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी और उम्मीद है कि वह भाजपा को मजबूत करेंगी। स्वराज ने कहा कि वह पहले भी कानूनी मामलों में पार्टी की मदद करती रही हैं।

स्वराज ने कहा, ‘‘बात बस इतनी है कि मुझे औपचारिक रूप से दिल्ली भाजपा के कानूनी विभाग की सह-संयोजक के रूप में अधिक सक्रिय रूप से पार्टी की सेवा करने का अवसर दिया गया है।’’

स्वराज ने अपनी नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भाजपा दिल्ली प्रदेश के विधि प्रकोष्ठ का प्रदेश सह-संयोजक के रूप में पार्टी की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, अमित शाह जी, जे पी नड्डा जी, बी एल संतोष, वीरेंद्र सचदेवा, भाजपा की अत्यंत आभारी हूं।’’

भाजपा की दिल्ली इकाई के एक बयान के अनुसार, स्वराज ने 2007 में बार काउंसिल ऑफ दिल्ली में पंजीकरण कराया और कानूनी पेशे में 16 साल का अनुभव है।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers