'Barat of unemployed' will come out tomorrow

बैंड बाजे के साथ कल निकलेगी ‘बेरोजगारों की बारात’, कार्ड छपवाकर लोगों को किया आमंत्रित, सोशल मीडिया में कार्ड हुआ वायरल

'Barat of unemployed' will come out tomorrow with band playing, people were invited by printing cards :14 को निकाली जाएगी बेरोजगारी की बारात

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 08:11 PM IST, Published Date : January 13, 2023/8:11 pm IST

‘Barat of unemployed’ will come out tomorrow : हरियाणा : इन दिनों देश भर में शादियों का सीजन चल रह है। बड़ी तादाद में लोग अपने लिए लाइफ पार्टनर ढूंढ रहे है और दूम धाम से शादी रचा रहे है। अक्सर देखा जाता है जितनी बड़ी पोस्ट उतनी ही बड़ी शादी होती है। फिर चाहे वह डॉक्टर हो इंजीनियर हो कलेक्टर या फिर कोई पुलिस अफसर। काफी धूम धाम और बैंड बाजे के साथ इनकी बारात निकलती है। लेकिन क्या अपने कभी बेरोजगारों की बारात निकलते हुए देखा है। शायद ही ऐसा कोई अद्भुत नज़ारा अपने देखा होगा।

यह भी पढ़े : TOP 5 PM : Congress की किताब पर मचा कोहराम | देखिए दिनभर की 25 बड़ी खबरें 5 एंकर के साथ | 13 Jan 2023

सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का अनोखा तरीका

‘Barat of unemployed’ will come out tomorrow : लेकिन अब इस अद्भुत नज़ारा देखने के लिए वेट नहीं करना पड़ेगा। क्योकि बड़ी तादाद में कल हरयाणा के बेरोजगार युवा बारात निकलने जा रहे है। जिसके लिए एक खूबसूरत सा कार्ड भी प्रिंट करवा दिया गया है। जो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि हरयाणा के युवाओं ने बेरोजगारी के चलते सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का अनोखा तरीका निकाला है।

यह भी पढ़े : इस खूबसूरत एक्ट्रेस का साइकिल से पीछा करते थे सलमान खान, करना चाहते थे शादी लेकिन…

बढ़ती बेरोजगारी को निकाली जा रही है बारात

‘Barat of unemployed’ will come out tomorrow : बता दें कि देश में बेरोजगारी में हरियाणा नम्बर वन पर है। युवा बेरोजगार घूम रहा है और सरकारी कार्यालयों में पद रिक्त पड़े हैं। लेकिन सरकार इन पदों पर भर्ती नहीं कर रही है। इसी को लेकर मकर संक्रांति के दिन हरियाणा में बेरोजगारों की बारात का आयोजन किया गया है। इस बात की अधिक जानकारी देते हुए हरियाणा आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि इस बारात में सभी शामिल हो ताकि सरकार को आइना दिखाया जा सके।

यह भी पढ़े : 26 जनवरी से इन राशियों की खुलेगी किस्मत, कारोबार में मिलेगी सफलता और होगा धन लाभ

कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया में हुई वायरल

‘Barat of unemployed’ will come out tomorrow : जी हां, कल यानी 14 जनवरी को हरियाणा में बेरोजगारों की बारात निकलने वाली है। इसका न्यौता खुद आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद दे रहे हैं। उन्होंने इस बारात के लिए कार्ड भी छपवा लिए है। कार्ड में लिखा हुआ है- बेरोजगारों की बारात, चि0 बेरोजगार संग सौ0 जनता की समस्या। सुपुत्री श्रीमति भाजपा सरकार एंव श्री मुख्यमंत्री खट्टर। बारात प्रोग्राम शनिवार, दिनांक 14 जनवरी 2023 । समयं दोपहर 12 बजे। ( बेरोजगार की शादी में सरकार को जलील करने जलूल-जलूल आना)

यह भी पढ़े : निवेशक सम्मेलन: उत्तर प्रदेश ने राज्य में निवेश के लिये उद्योगपतियों को दिया न्यौता

14 को निकाली जाएगी बेरोजगारी की बारात

‘Barat of unemployed’ will come out tomorrow : नवीन जयहिंद ने कहा कि 14 जनवरी को मकर सक्रांति के दिन बेरोजगारों की बारात निकाली जाएगी। इसमें भाग लेने के लिए सभी से आह्वान किया। साथ ही कहा कि बेरोजगारों की बारात में युवाओं के साथ बुजुर्ग व अन्य समस्याओं का सामना करने वाले लोग जरूर पहुंचे। ताकि सरकार को आइना दिखाया जा सके। इसके साथ ही नवीन जयहिंद ने कहा कि बेरोजगारों की बारात में दूल्हे बनने वाले युवाओं को तोते वाले मोड (सहरा) पहनाने की तैयारी है, लेकिन मिल नहीं है। इसलिए उन्होंने आह्वान किया कि जिसके पास मोड हों तो वे भी लेकर पहुंचे। साथ ही शादी की तरह की गाड़ियां सजाकर लाएं। जिन पर बेरोजगार संग सरकार लिखा हो।

यह भी पढ़े : Khargone School Bus Accident : खंबे से टकराने का बाद पलटी स्कूल बस। 1 बच्चा हुआ घायल

सरकारी दफ्तरों में भी अब प्राइवेट ठेकों पर भर्तियां की जाने लगी है

‘Barat of unemployed’ will come out tomorrow : हरियाणा आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवीन ने हरियाणा में कौशल रोजगार निगम को शोषण निगम बताते हुए कहा कि इसके जरिए सरकार जब मन करता है, नौकरी पर रख लेती है और जब मन करता है नौकरी से हटा देते हैं। हरियाणा की भाजपा सरकार गुजरात मॉडल की तर्ज पर हरियाणा में कौशल रोजगार निगम लागू करके सारी नौकरियां प्राइवेट ठेके पर देना चाहती है। यहां तक कि सरकारी दफ्तरों में भी अब प्राइवेट ठेकों पर भर्तियां की जाने लगी है ।यह हरियाणा के युवाओं के साथ सरासर नाइंसाफी है।