NCP News: शरद पवार को चुनाव आयोग से बड़ा झटका! अजीत पवार हो मिला NCP का नाम और चिह्न |

NCP News: शरद पवार को चुनाव आयोग से बड़ा झटका! अजीत पवार हो मिला NCP का नाम और चिह्न

NCP News: चुनाव आयोग का कहना है कि अजित पवार गुट को एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न इस्तेमाल करने का अधिकार है। हालांकि आयोग ने शरद पवार को नई पार्टी के गठन के लिए तीन नाम देने को कहा है। ये नाम बुधवार शाम 4 बजे तक देने होंगे।

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2024 / 08:05 PM IST, Published Date : February 6, 2024/8:05 pm IST

NCP News : मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता शरद पवार को चुनाव आयोग से बड़ा झटका मिला है। बता दें कि करीब 10 से अधिक सुनवाई के बाद अजीत पवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का नाम और चिह्न मिल गया है। चुनाव आयोग का कहना है कि अजित पवार गुट को एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न इस्तेमाल करने का अधिकार है। हालांकि आयोग ने शरद पवार को नई पार्टी के गठन के लिए तीन नाम देने को कहा है। ये नाम बुधवार शाम 4 बजे तक देने होंगे।

इस मामले में बीते 6 महीने से अधिक समय से सुनवाई चल रही थी। 10 से अधिक सुनवाई के बाद, चुनाव आयोग ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विवाद का निपटारा कर दिया है और अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट के पक्ष में फैसला सुनाया है।

read more: Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे में घायलों की लिस्ट आई सामने, 38 से ज्यादा गंभीरो को किया गया रेफर

चुनाव आयोग ने अपने नए राजनीतिक गठन के लिए एक नाम का दावा करने और आयोग को तीन प्राथमिकताएं देने का एक बार का विकल्प प्रदान किया है। रियायत का उपयोग 7 फरवरी, 2024 को दोपहर 3 बजे तक किया जा सकता है।

बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता अजीत पवार भाजपा और शिंदे गुट की शिवसेना के साथ मिलकर राज्य सरकार में सहभागी हैं। वहीं शरद पवार अभी तक खुद की पार्टी को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बताते रहे हैं, दोनेां गुटो में नाम और चिंह को लेकर विवाद चल रहा था।

read more: Rajnandgaon News: हरदा में हुए ब्लास्ट के बाद SDM सख्त, जिले में स्थित पटाखा फैक्ट्री में छापेमार कार्रवाई करते हुए दिए जांच के निर्देश