Big decision of CM, now laborers sitting at home will get 5 thousand rupees

सीएम का बड़ा फैसला, अब घर बैठे मजदूरों को हर महीने मिलेंगे 5 हजार रुपये, जानें कैसे ?

Big decision of CM, now laborers sitting at home will get 5 thousand rupees every month, know how?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 3, 2022/3:36 pm IST

Chief Minister Arvind Kejriwal big decision; दिल्ली-:देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण की वजह से वायु की गुणवत्ता काफी खराब हो गई है। जिसकी वजह से सरकार की परेशानी लगातार बढ़ती ही जा रही है। वायु प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने राजधानी दिल्ली में GRAP स्टेज 3 के नियम लागू कर दिए हैं। जिसकी वजह से अब दिल्ली में निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया है।

यह भी पढ़े; केला का ज्योतिष कनेक्शन.. महाफलदायी है देवगुरु बृहस्पति की पूजा | Sitare Hamare

राजधानी में निर्माण, तोड़फोड़ और खनन समेत जैसे अन्य गतिविधियों पर लगी रोक

Chief Minister Arvind Kejriwal big decision; सरकार द्वारा जारी नियम के तहत राजधानी में निर्माण, तोड़फोड़ और खनन समेत जैसे अन्य गतिविधियों पर रोक रहेगी। इसके साथ ही केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा, रक्षा, रेलवे और मेट्रो समेत अन्य आवश्यक परियोजनाओं को इससे छूट दी गई। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर लगाई गई पाबंदी पर अमल सुनिश्चित करने के लिए 586 टीम गठित की हैं।

यह भी पढ़े: छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव शुरू, बीजेपी के सामने पहाड़ बनेगी ये चुनौतियां!

मजबूरों के हित में सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Chief Minister Arvind Kejriwal big decision:  केजरीवाल सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले की वजह हज़ारों मजदूरों की रोजी रोटी पर खतरा भी मंडरा रहा है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों के हित में बड़ा फैसला लिया है । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हर महीने मजदूरों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह की मदद देने एक एलान किया है। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए दी। जिसमे उन्होंने लिखा कि प्रदूषण को देखते हुए पूरी दिल्ली में निर्माण कार्यों पर पाबंदी लगा दी गई है. मैंने श्रम मंत्री मनीष सिसोदिया को निर्देश दिया है कि वो इस दौरान प्रभावित हुए मजदूरों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह की आर्थिक मदद दिलवाएं। सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले कि वजह से प्रदेश की जनता और मजदूरों को किसी भी परेशानी न हो इस बात का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरा ध्यान रखा है।