Security lapse in Parliament: संसद हमले की बरसी पर सुरक्षा में बड़ी चूक, कार्यवाही के दौरान सदन के बीच में कूदे दो शख्स...देखें वीडियो |

Security lapse in Parliament: संसद हमले की बरसी पर सुरक्षा में बड़ी चूक, कार्यवाही के दौरान सदन के बीच में कूदे दो शख्स…देखें वीडियो

Big lapse in security on the anniversary of Parliament attack: नईदिल्ली में लोकसभा में जारी कार्यवाही के बीच आज दर्शक दीर्घा से एक शख्स बीच में कूद गया।

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 02:10 PM IST, Published Date : December 13, 2023/1:24 pm IST

Security lapse in Parliament: नईदिल्ली। नईदिल्ली में लोकसभा में जारी कार्यवाही के बीच आज दर्शक दीर्घा से एक शख्स बीच में कूद गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही रोक दी गई है। बता दें कि आज संसद पर हमले की बरसी भी है। ऐसे में इसे लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक मानी जा रही है। कार्यवाही के दौरान लोकसभा में दो शख्स दर्शक दीर्घा से कूद गए इस बात को लेकर सदन में कुछ समय के लिए अफरा तफरी मच गई। हालाकि बाद में सुरक्षाकर्मियों ने इन दोनों लोगों को पकड़ लिया है।

read more:  Security lapse in Parliament: संसद हमले की बरसी पर सुरक्षा में बड़ी चूक, कार्यवाही के दौरान सदन के बीच में कूदे दो शख्स…देखें

बता दें कि हाई सिक्यूरिटी जोन में इस तरह से किसी शख्स का कूद जाना बड़ी लापरवाही बताई जा रही है। वीडियो में देख सकते हैं कि एक शख्स टेबल में कूदते हुए लोकसभा अध्यक्ष की ओर जा रहा है, जिसे घेरकर कुछ सांसदों ने पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया।

लोकसभा में बुधवार सुबह उस समय एक बड़ा सुरक्षा उल्लंघन हुआ, जब दो व्यक्ति रंगीन धुएं के डिब्बे लेकर दर्शक दीर्घा से कूदकर सदन में भाग गए। लोकसभा के सीसीटीवी सिस्टम के अविश्वसनीय फुटेज में एक व्यक्ति कैद से बचने के लिए डेस्कों पर छलांग लगाता दिख रहा है, जबकि दूसरा व्यक्ति दर्शक दीर्घा में धुआं छिड़क रहा है। दोनों व्यक्तियों को लोकसभा सांसदों और सुरक्षा कर्मचारियों ने काबू कर लिया।

read more: Cooker Blast Video: कुकर फटने का Live वीडियो हुआ वायरल.. देखकर रह जायेंगे दंग.. घटना CCTV कैमरे में कैद

दो अन्य व्यक्तियों – एक पुरुष और एक महिला – को संसद के बाहर हिरासत में लिया गया, उनके पास भी रंगीन धुएं के डिब्बे थे, जिनमें विस्फोट हुआ और लाल और पीला धुआं निकला। सुरक्षा उल्लंघन के बारे में पहले से ही गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं, जो पुराने संसद भवन पर आतंकवादी हमले की 22वीं बरसी पर हुआ है।