Big news for those taking free ration from Central Government

Ration Card: फ्री राशन लेने वालों के लिए बड़ी खबर, राशन कार्ड धारकों को करना पर रहा इस परेशानी का सामना

Big news for those taking free ration from Central Government : फ्री राशन लेने वालों के लिए बड़ी खबर, राशन कार्ड धारकों को करना पर रहा इस....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 30, 2022/11:48 am IST

Ration Card : नई दिल्ली। अगर आप भी सरकार की तरफ से मिलने वाले मुफ्त राशन का लाभ उठाते हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। राशन कार्ड लाभार्थियों को इस खबर से बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, इस बार भी सरकार के पास कई जिलों में भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल की आपूर्त‍ि नहीं की गई है। जुलाई में भी सरकार को FCI की तरफ से चावल की आपूर्त‍ि नहीं की गई थी। इस समस्या के कारण अब तक कई जिलों में राशन वितरण नहीं हो पाया है। इसके साथ ही बता दें प्रदेश की ज्‍यादातर राशन की दुकानों पर गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक ही पहुंच सका है।

Read More : Video : समुद्र के अंदर बड़े शान से लहराया ‘तिरंगा’, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

कुछ जगहों पर नहीं पहुंच पाया राशन

मिली जानकारी के अनुसार राशन दुकानों पर धीरे-धीरे राशन पहुंच रहा है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि लगभग सभी जगह राशन का वितरण हो गया है। अधिकारीयों ने बताया कि सभी जगहों पर राशन पहुंचा दिया गया है सिर्फ कुछ ही जगहों पर राशन नहीं पहुंच पाया है। बता दें कि व‍ितरण व्‍यस्‍था में गड़बड़ी के चलते जून में भी इस तरह की समस्या आई थी। गौरतलब है कि राशन कार्ड धारकों को सरकार की तरफ से एक यून‍िट में दो क‍िलो गेहूं, तीन क‍िलो चावल, एक क‍िलो चना, एक क‍िलो नमक और एक लीटर तेल द‍िया जाता है। जिनके पास अन्‍त्‍योदय कार्ड है उन्हें र‍ियायती दर पर तीन क‍िलो चीनी दी जाती है।

Read More : यहां Monkeypox से पहली मौत, अब तक चार हजार से ज्यादा मामले, मचा हड़कंप

कार्डधारक कर रहे हैं इंतजार

Ration Card : बताया जा रहा है कि राशन समय पर न मिलने के कारण लोगों को काफी दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है। राशन के लिए राशन कार्ड धारकों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। बताया गया कि कई राशन दुकानों पर चावल आवंट‍ित नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन राशन व‍ितरण नहीं कर रही है। ऐसे में राशन कार्ड धारकों को चावल के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

दरअसल, भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) के गोदाम में ऑड‍िट होने के कारण राशन दुकानों पर चावल पहुंचने में देरी हो रही है। लगभग सभी जगहों पर राशन बंट चुका है, उम्‍मीद है क‍ि जल्‍द चावल पहुंचने के बाद बाकी जगहों पर भी राशन व‍ितरण शुरू हो जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers