ऑनलाइन रमी खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक केंद्र की मंजूरी के बाद होगा पेश: पुडुचेरी के मंत्री |

ऑनलाइन रमी खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक केंद्र की मंजूरी के बाद होगा पेश: पुडुचेरी के मंत्री

ऑनलाइन रमी खेलने पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक केंद्र की मंजूरी के बाद होगा पेश: पुडुचेरी के मंत्री

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 02:14 PM IST, Published Date : March 23, 2023/2:14 pm IST

पुडुचेरी, 23 मार्च (भाषा) पुडुचेरी के विधि मंत्री के. लक्ष्मीनारायणन ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में घोषणा की कि केंद्रशासित प्रदेश की सरकार ने ऑनलाइन रमी खेलने पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक मसौदा विधेयक तैयार किया है और इसे केंद्र के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता आर शिवा ने ऑनलाइन रमी खेलों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कदम उठाने की मांग करते हुए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया था, जिसके बाद सत्तारूढ़ एवं विपक्षी दलों के नेताओं ने इस संबंध में अपील की थीं।

लोक निर्माण विभाग मंत्री लक्ष्मी नारायणन ने कहा, ‘‘इस खेल पर प्रतिबंध लगाने को लेकर सरकार में कोई दो राय नहीं है। हमने इसे प्रतिबंधित करने के लिए विधेयक पहले से तैयार कर लिया है और केंद्र से अनुमति मिलने के बाद इसे विस्तृत चर्चा के लिए सदन में पेश किया जाएगा। विधेयक पारित होने के बाद आवश्यक कानून को लागू किया जाएगा।’’

शिवा ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश करते हुए ऑनलाइन खेल पर प्रतिबंध लगाने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया।

लक्ष्मीनारायणन ने बृहस्पतिवार को सदन में शून्यकाल के बाद घोषणा की कि केंद्र ने पेरिया कलापेट, नल्लावदु के तटीय गांवों में मछली पकड़ने संबंधी बुनियादी ढांचे और थेंगैट्टू में मछली पकड़ने के लिए बंदरगाह के विस्तार के लिए 92.46 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इन तीनों परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार धन मुहैया कराएगी और इन्हें आगामी 18 महीने में पूरा किया जाएगा।’’

भाषा

सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)