भाजपा असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है : के टी रामाराव |

भाजपा असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है : के टी रामाराव

भाजपा असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है : के टी रामाराव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 27, 2022/7:31 pm IST

हैदराबाद, 27 अगस्त (भाषा) तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बढ़ती कीमतों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ध्रुवीकरण के मुद्दे को उठा रही है।

उन्होंने परोक्ष रूप से भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि सरकार का काम शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, अच्छी सड़कें, कानून-व्यवस्था मुहैया कराना है, लेकिन वे पार्टी की प्राथमिकता नहीं हैं।

टीआरएस नेता ने कहा कि इसके बजाय, वे (भाजपा) इस बारे में बात करते हैं कि किसी को क्या खाना चाहिए, बोलना चाहिए और क्या करना चाहिए तथा एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,000 रुपये तक जाने के बारे में पूछे जाने पर चुप रहते हैं।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव ने कहा, ‘‘देश में जीडीपी बढ़ रही है। आप जानते हैं कि जीडीपी क्या है? गैस, डीजल और पेट्रोल, की कीमतें बढ़ रही हैं। वे (भाजपा) उस बारे में बात नहीं करते हैं। फिर, कैसे (जनता का) ध्यान हटाना है? ऐसे में (वे) हलाल, हिजाब, मुनव्वर फारुकी की बातें करते हैं।’’

बी आर आंबेडकर मुक्त विश्वविद्यालय प्रतियोगी परीक्षा के लिए अध्ययन सामग्री जारी करने को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘‘कौन सा भगवान हमें उनके नाम पर आपस में लड़ने के लिए कहता है? क्या किसी भगवान ने ऐसा कहा है? किसी धर्म के भगवान ने कहा है?’’

मंत्री रामा राव ने कहा कि पीने के पानी, भूख और अन्य से संबंधित समस्याओं के समाधान पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 1987 में चीन और भारत की अर्थव्यवस्था एक ही आकार की थी, अब चीन 16 ट्रिलियन डॉलर के आकार तक पहुंच गया है।

रामा राव के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक उन्होंने दावा किया कि हालांकि, तेलंगाना ने पिछले आठ वर्षों के दौरान काफी उन्नति की है। उन्होंने कहा कि देश की 2.50 फीसदी आबादी के साथ राज्य जीडीपी में पांच फीसदी का योगदान करता है।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)