बीजेपी नेता की इलाज के दौरान हुई मौत, कल हमले में हुए थे घायल, 8 नेताओं ने दिए इस्तीफे | BJP leader died during treatment, injured in attack yesterday, 8 leaders resign

बीजेपी नेता की इलाज के दौरान हुई मौत, कल हमले में हुए थे घायल, 8 नेताओं ने दिए इस्तीफे

बीजेपी नेता की इलाज के दौरान हुई मौत, कल हमले में हुए थे घायल, 8 नेताओं ने दिए इस्तीफे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 10, 2020/2:10 pm IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में रविवार को बडगाम में हुए हमले में गंभीर रूप से घायल हुए बीजेपी नेता की इलाज के दौरान मौत हो गई। रविवार सुबह आतंकियों ने सैर के लिए घर से निकले बडगाम बीजेपी ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष अब्दुल हामिद नजर पर हमला किया था। बीजेपी नेता पर हमले से बौखलाए घाटी में पार्टी कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की बाढ़ सी आ गई।

ये भी पढ़ें: एक और भाजपा नेता हुए कोरोना संक्रमित, सीएम शिवराज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कराई थी जांच

इस घटना के बाद पिछले 24 घंटे में 8 नए इस्तीफे हाईकमान को सौंपे गए है, जबकि पिछले एक महीने में बीजेपी के 17 कार्यकर्ता इस्तीफा दे चुके हैं। घाटी में पिछले महीने बीजेपी कार्यकर्ता वसीम बारी की उनके पिता और भाई के साथ उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकी हमले में हत्या कर दी गई थी। इस घटना ने जख्मों को हरा करने का काम किया। पूरे कश्मीर में तभी से दहशत और गुस्से का माहौल व्याप्त है। बीजेपी कार्यकर्ता प्रशासन से कई बार सुरक्षा की मांग कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में बिगड़ रही नगरीय निकायों की माली हालत, न जनता से मिला…

अब्दुल हामिद नजर कुछ महीने पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। नजर को एक प्रवासी कैंप में रहने के लिए सुरक्षित ठिकाना उपलब्ध कराया था लेकिन सुरक्षा में खतरा होने के चलते वह अपने घर लौट गए थे। रविवार सुबह उन पर हमला हुआ। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक सोफी यूसुफ ने कहा, ‘उनके शरीर में चार गोलियां दागी गई थीं जिससे उनका लीवर डैमेज हो गया। हम अपने बहादुर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं लेकिन जो दलबदल के लिए इस्तीफा दे रहे हैं वे मौकापरस्त और अविश्वसनीय हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित मरीज ने की आत्महत्या, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के को…

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 400 पार्टी कार्यकर्ताओं को पिछले एक साल में सिक्योर्ड हॉस्टल, सरकारी ठिकाने और क्लस्टर सिक्योर्ड कैंप में शिफ्ट में किया गया था। एक दूसरे अधिकारी ने बताया कि बांदीपुरा में वसीम बारी की हत्या के बाद 25 कार्यकर्ताओं को सुरक्षा दी गई थी।