मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ व्यापक स्तर पर मनाने के लिए भाजपा नेताओं ने की बैठक |

मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ व्यापक स्तर पर मनाने के लिए भाजपा नेताओं ने की बैठक

मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ व्यापक स्तर पर मनाने के लिए भाजपा नेताओं ने की बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 25, 2022/6:34 pm IST

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ को व्यापक तौर पर मनाने की योजना को मूर्त रूप देने के लिए सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक हुई।

ज्ञात हो कि वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी भारत में तेजी से पैर पसारने लगी थी और इसकी वजह से पार्टी मोदी सरकार की पहली और दूसरी वर्षगांठ पर कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं कर सकी थी।

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में समिति के सदस्यों की ओर आए विभिन्न सुझावों और संभावित कार्यक्रमों की रुपरेखा पर चर्चा की गई।

इस समिति में ठाकुर के अलावा भाजपा महासचिव अरुण सिंह, सी टी रवि, डी पुरंदेश्वरी और मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी सहित कुछ अन्य नेता शामिल हैं।

एक सूत्र ने बताया कि कार्यक्रमों और आयोजनों को लेकर एक मसौदा तैयार किया गया है और जल्द ही इसकी एक सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। पार्टी ऐसे आयोजनों के जरिए केंद्र सरकार की विभिन्न उपलब्धियों को प्रचार-प्रसार करती है।

इस समिति में केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, सांसद विनय सहस्रबुद्धे, राजदीप रॉय और अपराजिता सारंगी के अलावा संगठन से जुड़े शिव प्रकाश और लाल सिंह आर्य भी शामिल हैं।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद मोदी ने 30 मई 2019 को लगातार दूसरी बार देश की कमान संभाली थी। लोकसभा की 543 सीटों में भाजपा ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

अपने दूसरे कार्यकाल में मोदी सरकार ने अपनी विचारधारा से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जिनमें जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और उच्चतम न्यायालय के एक आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ करना शामिल है। इन उपलब्धियों के दम पर भाजपा लगातार कुई चुनावों में जीत भी हासिल करती रही है।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers