भाजपा ने महिला नेता पर टीएमसी प्रवक्ता की 'टिप्पणियों' के खिलाफ प्रदर्शन किया |

भाजपा ने महिला नेता पर टीएमसी प्रवक्ता की ‘टिप्पणियों’ के खिलाफ प्रदर्शन किया

भाजपा ने महिला नेता पर टीएमसी प्रवक्ता की 'टिप्पणियों' के खिलाफ प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  February 21, 2024 / 10:33 PM IST, Published Date : February 21, 2024/10:33 pm IST

कोलकाता, 21 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता अग्निमित्रा पॉल पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता कुणाल घोष के कोलकाता स्थित आवास के सामने बुधवार को प्रदर्शन किया।

भाजपा की महिला मोर्चा की लगभग 50 कार्यकर्ताओं ने सुकिया मार्ग-एपीसी रोड चौराहे पर स्थित टीएमसी राज्य महासचिव घोष के आवास के सामने जमकर नारेबाजी की।

महिला कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि घोष ने मंगलवार शाम एक प्रमुख बांग्ला टीवी चैनल पर बातचीत के दौरान भाजपा की महिला शाखा की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष अग्निमित्रा के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था।

कार्यक्रम के दौरान अग्निमित्रा भी मौजूद थीं। प्रदर्शनकारी महिला कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि अग्निमित्रा के खिलाफ टिप्पणी से महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंची है।

महिला कर्मियों सहित पुलिस को भाजपा कार्यकर्ताओं को वहां से हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि टीएमसी कार्यकर्ताओं के एक अन्य गुट के वहां पहुंच जाने के बाद दोनों और से नारेबाजी के कारण स्थिति बिगड़ने लगी। दोनों पक्षों के बीच गहमागहमी से करीब आधे घंटे तक इस भीड़-भाड़ वाले चौराहे पर यातायात बाधित रहा।

अग्निमित्रा ने शहर के दूसरे हिस्से में संवाददाताओं से कहा कि घोष ने उनके खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया और यह पश्चिम बंगाल की महिलाओं के खिलाफ विषैली टिप्पणी है।

अग्निमित्रा, प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ नहीं थीं।

भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए घोष ने कहा, ”एक फैशन डिजाइनर के रूप में उनके (अग्निमित्रा) प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। लेकिन जब उन्होंने (अग्निमित्रा) नारद घोटाले को उजागर किया था तो मैंने उनसे कहा कि वह (विपक्ष के नेता) शुभेंदु अधिकारी के साथ मिलकर दोहरी बातें कर रही हैं।”

घोष ने कहा, ”दोनों एक तरफ संदेशखालि का मुद्दा उठा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ नारद घोटाले का जिक्र कर रहे हैं, जिसमें उनकी पार्टी इकाई के अध्यक्ष भी आरोपी हैं और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की गिरफ्तारी से बचने के लिए वे भाजपा में शामिल हो गये हैं।”

टीएमसी के प्रवक्ता ने कहा, ”उन्होंने (अग्निमित्रा) मुझे और अन्य टीएमसी नेताओं को फंसाने के लिए नारद स्टिंग ऑपरेशन को उजागर किया हालांकि मैं वीडियो में कहीं नहीं नहीं हूं जबकि शुभेंदु अधिकारी की भूमिका को नजरअंदाज कर दिया, जो वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। ”

घोष ने कहा, ”मैंने एक पैनलिस्ट के रूप में उनके भाषण में इस असंगतता की ओर इशारा किया था। वह (अग्निमित्रा) यहां महिला के मुद्दे को क्यों उछाल रही है? ”

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा उनकी टिप्पणी को जानबूझकर तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

भाषा जितेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)