भाजपा चाहती है कि देश का पैसा लेकर भागने वालों से माफी मांगें राहुल गांधी : पवन खेड़ा |

भाजपा चाहती है कि देश का पैसा लेकर भागने वालों से माफी मांगें राहुल गांधी : पवन खेड़ा

भाजपा चाहती है कि देश का पैसा लेकर भागने वालों से माफी मांगें राहुल गांधी : पवन खेड़ा

: , March 31, 2023 / 11:24 PM IST

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा की सदस्यता से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराये जाने से जुड़ा घटनाक्रम ‘‘बुलेट ट्रेन’’ की गति से सामने आया है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीद करती है कि राहुल गांधी उन लोगों से ‘‘माफी मांगें’’, जो भारत से लोगों का पैसा लेकर भाग गए हैं।

यहां राजीव भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में ट्विटर पर ‘‘समर्थन की सुनामी’’ आ गई है और कई लोग राहुल गांधी को अपने घरों की पेशकश कर रहे हैं क्योंकि वह हमारे दिल में रहते हैं।’’

खेड़ा ने कहा कि सरकार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

गांधी को उनकी ‘‘मोदी उपनाम’’ टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में सूरत की एक अदालत ने 23 मार्च को दोषी ठहराया था और दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। इसके एक दिन बाद, लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी कर गांधी को लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद गांधी को उनका सरकारी आवास खाली करने के लिए नोटिस दिया गया है।

खेड़ा ने कहा कि अडाणी मुद्दे पर जवाब मांगने का पार्टी का अभियान जोर-शोर से जारी रहेगा और ‘‘हमारी पार्टी के नेता किसी से माफी नहीं मांगेंगे, परिणाम चाहे जो भी हो।’’

कांग्रेस ने ललित मोदी द्वारा ब्रिटेन की अदालत में राहुल गांधी पर मुकदमा चलाने की धमकी दिए जाने के बाद बृहस्पतिवार को आरोप लगाया था कि अब ऐसे ‘वैश्विक घोटालेबाज’ लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचाव में सामने आ रहे हैं।

भाषा शफीक देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)