साधु आत्‍मदाह प्रकरण में भाजपा की उच्‍च स्‍तरीय समिति संतों व लोगों से मिली |

साधु आत्‍मदाह प्रकरण में भाजपा की उच्‍च स्‍तरीय समिति संतों व लोगों से मिली

साधु आत्‍मदाह प्रकरण में भाजपा की उच्‍च स्‍तरीय समिति संतों व लोगों से मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 24, 2022/9:18 pm IST

जयपुर, 24 जुलाई (भाषा) अवैध खनन एवं साधु विजय दास आत्मदाह मामले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा गठित चार सदस्यीय जांच समिति ने रविवार को भरतपुर जिले के पासोपा गांव का दौरा किया। समिति के सदस्यों ने पसोपा गांव में संतों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की ।

समिति के सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा क‍ि संतों की मांग है क‍ि इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए।

उल्लेखनीय है कि भरतपुर के डीग में आत्मदाह का प्रयास करने वाले साधु विजय दास का शुक्रवार देर रात नई दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया।

पार्टी के प्रवक्ता ने यहां बताया कि समिति के सदस्य भरतपुर जिले के पासोपा गांव में संतों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की, इसके बाद आदिबद्री मंदिर पहुंचकर स्थानीय लोगों, संगठनों व संतों से चर्चा करने के बाद घटनास्थल का मौक़ा मुआयना किया, प्रमुख संतों से पूरे घटनाक्रम के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा की और पूरे प्रकरण से संबंधित सभी तथ्य जुटाए गए।

समिति ने खनन क्षेत्र का भी दौरा किया जहां वह आंदोलनकारियों से म‍िले। समिति के सदस्य भरतपुर जिले के पुलिस-प्रशासन के अफसरों से तथ्यात्मक जानकारी ली। इसके बाद वे उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मान मंदिर पहुंचकर स्वर्गीय संत विजय दास जी को पुष्पांजलि अर्पित की।

संवाददाताओं से बातचीत में अरुण सिंह ने आरोप लगाया कि राजस्‍थान में खनन के मामले में सरकार, अफसर और मंत्री सभी मिले हुए हैं और इन सबसे परेशान होकर संत विजय दास ने आत्मदाह किया।

उन्होंने कहा,’ संतों ने मेरे समक्ष सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग रखी जिसे हम अपनी रिपोर्ट में प्रमुखता से रखेंगे और केंद्र सरकार के समक्ष सीबीआई जांच की मांग भी रखी जाएगी।‘

भाषा पृथ्‍वी

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)