मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने ‘आरआरआर’ की टीम को बधाई दी |

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने ‘आरआरआर’ की टीम को बधाई दी

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने ‘आरआरआर’ की टीम को बधाई दी

:   Modified Date:  March 13, 2023 / 02:53 PM IST, Published Date : March 13, 2023/2:53 pm IST

हैदराबाद, 13 मार्च (भाषा) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और कई अन्य नेताओं ने सोमवार को ‘आरआरआर’ की टीम को ‘नाटु नाटु’ गीत के लिए ऑस्कर पुरस्कार मिलने पर बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सभी तेलुगु लोगों के लिए गर्व की बात है कि एक तेलुगु फिल्म ने ऑस्कर पुरस्कार जीता है।

गौरतलब है कि ऑस्कर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्मों में सबसे प्रतिष्ठित सम्मान माना जाता है।

राव ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘नाटु-नाटु’ गीत में इस्तेमाल किए गए शब्द तेलंगाना की संस्कृति, तेलुगु लोगों की पसंद और लोगों के जीवन में विविधता को दर्शाते हैं।

उन्होंने गीतकार चंद्रबोस की भी विशेष रूप से प्रशंसा की।

वहीं, किशन रेड्डी ने कहा, ‘नाटु-नाटु’ गीत को ऑस्कर मिलना सभी तेलुगु भाषियों के लिए गर्व की बात है, और वह कामना करते हैं कि तेलुगु फिल्म उद्योग को गुणवत्ता वाली फिल्मों के साथ इसी तरह की वैश्विक पहचान मिले।

पूर्व मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली, संगीतकार एमएम कीरावनी, अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर और अन्य लोगों की सराहना की।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘नाटु-नाटु’ ने ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए अकादमी पुरस्कार जीतकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है। भारतीय सिनेमा के लिए यह शायद सबसे अच्छा क्षण है और तेलुगु लोगों के लिए इसे हासिल करना और भी खास है।’

उन्होंने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु फिल्म का अकादमी पुरस्कार जीतकर इतिहास रचने के लिए कार्तिकी गोंजाल्विस और उनकी टीम को भी बधाई दी।

इसके अलावा, फिल्म ‘आरआरआर’ के नायक जूनियर एनटीआर ने ऑस्कर पर खुशी जताई और निर्देशक राजामौली, कीरावनी और अन्य लोगों को बधाई दी।

जूनियर एनटीआर ने पूरी टीम और देश को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘और हमने कर दिखाया… ।

भारतीय फिल्म ‘आरआरआर’ के गीत ‘नाटु नाटु’ ने अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीतकर इतिहास रचा है।

तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और इसे आवाज काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने दी है।

‘नाटु नाटु’ का मतलब होता है ‘नाचना’। गीत अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है, जिसमें उनके जोरदार नृत्य को भी काफी सराहना मिली है।

भाषा

साजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers