Child who fell into borewell in Rajasthan rescued

यहां बोरवेल में ग‍िरे बच्चे को सुरक्षित निकाला गया बाहर, अधिकारियों ने दी जानकारी

Child who fell into borewell in Rajasthan rescued: जोबनेर के पास खुले बोरवेल में ग‍िरे बच्‍चे को शनिवार दोपहर सुरक्षित निकाल लिया गया।

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2023 / 03:55 PM IST, Published Date : May 20, 2023/2:41 pm IST

Child who fell into borewell in Rajasthan rescued : जयपुर। राजस्थान में जयपुर के जोबनेर के पास खुले बोरवेल में ग‍िरे बच्‍चे को शनिवार दोपहर सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जोबनेर थाना क्षेत्र के भजनपुरा गांव में शनिवार सुबह अक्षित नाम का एक बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया।

read more : FTII में दिखाई जाएगी ‘द केरल स्टोरी’, छात्रों के लिए विशेष स्क्रीनिंग पर आयोजित की जाएगी Film

Child who fell into borewell in Rajasthan rescued : अधिकारियों के मुताबिक, सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला घटनास्‍थल पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू किया। बाद में राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और सिविल डिफेंस की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गईं।

read more : 15वें दिन धीमी पड़ी ‘द केरल स्टोरी’ की रफ्तार, जानिए फिल्म हिट हुई या फ्लॉप… 

अधिकारियों के अनुसार, बचाव कर्मियों ने अक्षित को बोरवेल से सुरक्षित निकाल लिया और उसे एंबुलेंस से चिकित्‍सकीय जांच के लिए अस्‍पताल ले जाया गया। घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि बच्चे की उम्र आठ से नौ साल के बीच है और वह लगभग 70 फीट की गहराई पर फंसा था।

read more : योजना भवन के तहखाने में मिली गुप्त आलमारी, खोलते ही उगले नोटों के बंडल और सोना, 2.31 करोड़ बरामद

अधिकारी के अनुसार, बचाव अभियान के दौरान बच्चा बचाव दल के सदस्‍यों से बातचीत करता रहा और उसे ऑक्सीजन के साथ-साथ पीने का पानी और बिस्कुट भी दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर कृषि मंत्री लालचंद कटारिया भी मौके पर पहुंचे थे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें