नागरिकता कानून के विरोध में केरल सरकार, मुख्यमंत्री बोले- भाजपा-आरएसएस अपने एजेंडे को लागू करने की कर रहे कोशिश | Citizenship Amendment Act, LDF-UDF joint protest against Modi govt

नागरिकता कानून के विरोध में केरल सरकार, मुख्यमंत्री बोले- भाजपा-आरएसएस अपने एजेंडे को लागू करने की कर रहे कोशिश

नागरिकता कानून के विरोध में केरल सरकार, मुख्यमंत्री बोले- भाजपा-आरएसएस अपने एजेंडे को लागू करने की कर रहे कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 16, 2019/6:01 am IST

तिरुवनंतपुरम। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ केरल सरकार ने विरोध जताया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने संयुक्त विरोध जताया है। बता दें कि संसद के राज्यसभा और लोकसभा में कानून बनने के बाद से केरल सरकार विरोध जता रही है।

Read More News:ठंड के चलते सरकारी और निजी विद्यालय का समय बदला गया, स्कूल बसों के ..

वहीं आज प्रदेश के एलडीएफ-यूडीएफ संयुक्त विरोध में सामने आए। केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वर्तमान माहौल बीजेपी और आरएसएस द्वारा बनाया गया है। वे अपने एजेंडे को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं। देश में स्थिति अस्थिर है। केरला इस बिल खिलाफ एक साथ खड़ा है।

Read More News:फिर मिली तीन धान खरीदी केंद्रों में अव्यवस्था, औच​क निरीक्षण के दौर…

​नागरिकता कानून को लेकर देश के पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बिल को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी गई है। हालांकि झारखंड के चुनावी सभा में गृहमंत्री ने कानून में कुछ बदलाव करने के संकेत दिए है। फिलहाल विरोध की चिंगारी अब केरल में उठ रही है। बड़ा प्रदर्शन होने से पहले सरकार को जल्द ही इस विरोध स्वर को शांत करना होगा।

Read More News:‘विजय दिवस’ कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ होंगे शामिल, बांग्लादेश मुक्त