पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप, कुछ स्थानों पर हल्का कोहरा |

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप, कुछ स्थानों पर हल्का कोहरा

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप, कुछ स्थानों पर हल्का कोहरा

:   Modified Date:  February 11, 2024 / 06:18 PM IST, Published Date : February 11, 2024/6:18 pm IST

जयपुर, 11 फरवरी (भाषा) उत्तरी सर्द हवाओं के प्रभाव से राजस्थान के कुछ हिस्सों में रविवार को शीतलहर का प्रकोप बना रहा। वहीं गंगानगर, हनुमानगढ़ में रविवार सुबह हल्का कोहरा दर्ज किया गया ।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। सीकर 1.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा वहीं हनुमानगढ़ के संगरिया में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस, करौली में 4.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.8 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 5 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 6 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 7 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 7.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 7.9 डिग्री उदयपुर में 8.2 और कोटा में तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस में दर्ज किया गया।

राजधानी जयपुर में रविवार को न्यूनतम तापमान मामूली गिरावट के साथ 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां सुबह हल्की सर्द हवा चली और गलन रही।

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार 12 फरवरी की शाम से एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान पर सक्रिय होगा। जिसके असर से 13-14 फरवरी को कुछ हिस्सों में हल्के बादल छाये रहने की संभावना है।

भाषा कुंज

नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)