कॉलेजियम ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश का तबादला पटना उच्च न्यायालय करने की सिफारिश की |

कॉलेजियम ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश का तबादला पटना उच्च न्यायालय करने की सिफारिश की

कॉलेजियम ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश का तबादला पटना उच्च न्यायालय करने की सिफारिश की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 21, 2022/9:50 pm IST

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (भाषा) उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपुल मनुभाई पंचोली का तबादला पटना उच्च न्यायालय करने की सिफारिश की है।

शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर सोमवार को अपलोड किये गये एक बयान के मुताबिक कॉलेजियम ने यह सिफारिश 29 सितंबर को हुई बैठक में की थी।

बयान में कहा गया, ‘‘उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने 29 सितंबर, 2022 को आयोजित बैठक में गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपुल मनुभाई पंचोली का तबादला पटना उच्च न्यायालय में करने की सिफारिश की।’’

इस साल सितंबर में कॉलेजियम की अध्यक्षता तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश उदय उमेश ललित कर रहे थे। न्यायमूर्ति ललित गत आठ नवंबर को सेवानिवृत्त हो गये।

सूत्रों ने 18 नवंबर को कहा कि हाल ही में प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम ने प्रशासनिक कारणों से उच्च न्यायालय के तीन न्यायाधीशों के तबादले की सिफारिश की।

सूत्रों ने कहा कि कॉलेजियम ने मद्रास उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति टी राजा का राजस्थान उच्च न्यायालय में तबादला करने की सिफारिश की है, जबकि गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति निखिल एस करील और तेलंगाना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति ए अभिषेक रेड्डी का तबादला पटना उच्च न्यायालय में किया जाना प्रस्तावित है।

भाषा संतोष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)