कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक पर खुलासा, कहा- यूपीए कार्यकाल में 6 बार हुई, तारीखें भी बताईं | Congress disclose said Surgical strike took place 6 times during UPA tenure

कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक पर खुलासा, कहा- यूपीए कार्यकाल में 6 बार हुई, तारीखें भी बताईं

कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक पर खुलासा, कहा- यूपीए कार्यकाल में 6 बार हुई, तारीखें भी बताईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 2, 2019/2:37 pm IST

नई दिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। मोदी सरकार में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस ने गुरुवार को नए खुलासों के साथ केंद्र पर हमला बोला है। यूपीए कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रहे राजीव शुक्ला ने मोदी सरकार के घेरते हुए कहा कि यूपीए शासन में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई। उन्होंने कहा कि अटल सरकार के दौरान भी दो बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

शुक्ला ने यूपीए कार्यकाल में हुई सर्जिकल स्ट्राइक्स की तारीखों का भी ब्योरा दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुक्ला ने कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक की लेकिन इसका श्रेय लेने के लिए कभी छाती नहीं पीटी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में एक बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई और इसका श्रेय लेने के लिए खुद ही केंद्र सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। न तो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और न ही अटल बिहारी वाजपेयी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी से मिले प्रमोद दुबे, अमेठी लोकसभा क्षेत्र में प्रचार की मिली है जिम्मेदारी 

राजीव शुक्ला ने कहा कि यूपीए शासन में 19 जून 2008 को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भट्टल सेक्टर में पहली सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक 30 अगस्त से 1 सितंबर 2011 के बीच शारदा सेक्टर के नीलव नदी घाटी के केल में की गई। उन्होंने कहा कि सावन पत्र चेकपोस्ट पर 6 जनवरी 2013 को तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक की गई। 27 जुलाई और 28 जुलाई 2013 को नाज़पीर सेक्टर में और 6 अगस्त 2013 को नीलम घाटी में पांचवीं बार आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की गई। 14 जनवरी 2014 को छठीं बार यूपीए शासनकाल में सर्जिकल स्ट्राइक की गई।