Congress MLA attacked by unknown persons, speaks up under BJP govt

कांग्रेस विधायक पर अज्ञात लोगों ने किया हमला, कहा- बीजेपी सरकार में बोलने वालों को पीटा जाता है

Congress MLA attacked by unknown persons, says anyone who speaks up under BJP govt is beaten up

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 9, 2022/7:24 am IST

नई दिल्ली । कांग्रेस विधायक और आदिवासी नेता अनंत पटेल, जिन्हें शनिवार को नवसारी जिले में गुंडों द्वारा कथित रूप से पीटा गया था, ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के शासन में जो भी आवाज उठाता है, उसे पीटा जाता है और जेल भेज दिया जाता है। आदिवासी नेता ने आरोप लगाया है कि नवसारी के खेरगाम में सभा के लिए पहुंचने पर जिला पंचायत प्रमुख और उनके गुंडों ने उनकी कार में तोड़फोड़ की और मारपीट की।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री निवास में होगा प्रतिभा सम्मान समारोह आज, सीएम भूपेश बघेल मेधावी छात्र-छात्राओं का करेंगे सम्मान

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जिला पंचायत प्रमुख और गुंडों ने उन पर जातिवादी गालियां दीं और कहा, “आप एक आदिवासी होने के नाते एक नेता बन रहे हैं। एक आदिवासी को यहां चलने नहीं देंगे।” आदिवासी नेता की पिटाई के बाद शनिवार रात कांग्रेस विधायक के समर्थन में प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ जमा हो गई. प्रदर्शनकारियों ने जिला पंचायत प्रमुख और उनके गुंडों के पकड़े जाने तक 14 जिलों को जाम करने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़े :  Weather update : MP-CG समेत 17 राज्यों में भारी बारिश का अनुमान, अगले तीन दिनों तक नहीं मिलेगी राहत, IMD ने किया अलर्ट 

एएनआई से बात करते हुए, पटेल ने आरोप लगाया, “जिला पंचायत के प्रमुख और उनके गुंडों ने मेरी कार में तोड़फोड़ की और जब मैं एक बैठक के लिए नवसारी के खेरगाम पहुंच रहा था तो मुझे पीटा। उन्होंने कहा, आप आदिवासी होने के नाते नेता बन रहे हैं, हम जीत गए’ मैं तुम्हें नहीं बख्शूंगा, यहां किसी आदिवासी को चलने नहीं दूंगा।” उन्होंने कहा, “जिला पंचायत प्रमुख और उसके गुंडों के पकड़े जाने तक हम यहां विरोध प्रदर्शन करेंगे। आदिवासी तब तक 14 जिलों के राजमार्ग बंद कर देंगे। जो भी भाजपा सरकार के शासन में आवाज उठाता है उसे पीटा जाता है और जेल भेज दिया जाता है।”