Congress MLA Kiran Chaudhary's Facebook, Instagram account hacked

कांग्रेस विधायक का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, हैकर ने दी अश्लील तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी दी…

कांग्रेस विधायक का फेसबुक और इंटाग्राम अकाउंट हैक : Congress MLA's Facebook and Instagram account hacked, hacker threatened to post obscene pictures

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 10, 2022/5:54 am IST

गुरुग्राम : हरियाणा में कांग्रेस की विधायक किरण चौधरी के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को कथित तौर पर हैक कर लिया गया, जिसके बाद हैकर ने उनसे 1,000 अमेरिकी डॉलर मांगे और ऐसा नहीं करने पर अश्लील तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। साइबर क्राइम (पश्चिम) थाने के प्रभारी जसवीर ने कहा कि अकाउंट अब बहाल हो गया है। फेसबुक पेज पर चौधरी के तीन लाख ‘फॉलोवर’ हैं। उन्होंने कहा कि तोशम सीट से विधायक चौधरी के खातों को कथित तौर पर एक विदेशी ने हैक कर लिया था। हैकर ने 1,000 अमेरिकी डालर की मांग करते हुए अश्लील तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी दी। चौधरी ने हैकिंग के बारे में मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई।

Read more : बीजेपी विधायक के खिलाफ दर्ज मामला वापस लेने की याचिका खारिज 

उन्होंने शिकायत में कहा कि हैकर ने मैसेंजर के माध्यम से उनसे बाचतीच शुरू की और पहले 500 अमेरिकी डॉलर और फिर 1,000 डॉलर की मांग की। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने भुगतान नहीं करने पर उनके पेज से अश्लील सामग्री पोस्ट करने की धमकी दी। चौधरी की तरफ से शिकायत मिलने के बाद मंगलवार को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 384 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 ए, 66 सी, 66 डी के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम अकाउंट बहाल हो गए हैं। मामले की जांच जारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers