उत्तराखंड के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षकों की बैठक, भाजपा को घेरने की रणनीति पर चर्चा |

उत्तराखंड के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षकों की बैठक, भाजपा को घेरने की रणनीति पर चर्चा

उत्तराखंड के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षकों की बैठक, भाजपा को घेरने की रणनीति पर चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 28, 2021/10:09 pm IST

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त कांग्रेस के पर्यवेक्षकों की बृहस्पतिवार को यहां बैठक हुई जिसमें इस पर्वतीय राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने की रणनीति पर चर्चा की गई।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने पर्यवेक्षकों के साथ यह बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में भाजपा को घेरने की रणनीति पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई और यह फैसला हुआ कि पर्यवेक्षक अगले कुछ दिनों के भीतर या फिर दिवाली के तत्काल बाद उत्तराखंड के अलग अलग क्षेत्रों में पहुंचकर अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

बैठक के बाद जयपुर की पूर्व महापौर और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक ज्योति खंडेलवाल ने कहा, ‘‘भाजपा की केंद्र और उत्तराखंड सरकारों के खिलाफ जनता में आक्रोश है। लोग महंगाई से परेशान हैं। हम इन मुद्दों को जनता के बीच उठाएंगे।’’

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। भाजपा छोड़कर कई नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना इस बात का प्रमाण है।’’

पिछले दिनों कांग्रेस ने राज्य में 70 विधानसभा सीटों के लिए कुल 26 पर्यवेक्षकों और पांच लोकसभा सीटों के लिए एक-एक पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है। पर्यवेक्षकों में दिल्ली, हिमाचल, मध्यप्रदेश, बिहार और राजस्थान के पूर्व विधायकों, मंत्रियों और सांसदों को शामिल किया गया है। 

भाषा हक

हक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)