राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस पदाधिकारियों को हिरासत में लिया गया |

राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस पदाधिकारियों को हिरासत में लिया गया

राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस पदाधिकारियों को हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  March 26, 2023 / 03:16 PM IST, Published Date : March 26, 2023/3:16 pm IST

अहमदाबाद, 26 मार्च (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि मामले में एक अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ पार्टी के ‘संकल्प सत्याग्रह’ आंदोलन के दौरान रविवार को गुजरात में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों को हिरासत में लिया गया।

गांधी को ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी उनकी टिप्पणी संबंधी मामले में बृहस्पतिवार को दो साल जेल की सजा सुनाई गई थी और एक दिन बाद लोकसभा सचिवालय ने उनकी अयोग्यता का नोटिस जारी कर दिया था।

पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमित चावड़ा और वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उस समय हिरासत में ले लिया जब वे विरोध प्रदर्शन करने के लिए यहां लाल दरवाजा पहुंचे थे।

प्रदर्शनकारियों को पुलिस स्टेडियम ले जाया गया जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

ठाकोर ने ट्वीट किया, ”हमारे पास सत्य की ताकत और सत्याग्रह का संकल्प है। भाजपा की लूट का पर्दाफाश करने, लोकतंत्र की रक्षा के दृढ़ निश्चय के साथ गुजरात प्रदेश कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ है।”

वडोदरा सहित राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में भी इस तरह के विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए।

वडोदरा कांग्रेस पार्टी के नेता रुत्विज जोशी ने कहा, ‘इससे पहले कि हम कार्यक्रम शुरू कर पाते, पुलिस ने हमें हिरासत में ले लिया। हम भाजपा सरकार की तानाशाही का विरोध जारी रखेंगे, जिसने ब्रिटिश शासन को भी पीछे छोड़ दिया है।”

भाषा जोहेब अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers