कांग्रेस ने राजस्थान में पांच और उम्मीदवार घोषित किए |

कांग्रेस ने राजस्थान में पांच और उम्मीदवार घोषित किए

कांग्रेस ने राजस्थान में पांच और उम्मीदवार घोषित किए

:   Modified Date:  March 21, 2024 / 10:21 PM IST, Published Date : March 21, 2024/10:21 pm IST

जयपुर, 21 मार्च (भाषा) कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में पांच और उम्मीदवारों की घोषणा बृहस्पतिवार को की।

पार्टी ने इसके तहत गंगानगर सीट पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा तथा झालावाड़-बारां सीट से पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन को चुनाव में उतारा है। पार्टी ने सीकर संसदीय सीट माकपा के लिए छोड़ दी है।

राजस्थान के लिए इस सूची में सभी पांचों उम्मीदवार नए चेहरे हैं। अन्य उम्मीदवारों में जयपुर शहर से कांग्रेस नेता और एक निजी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष सुनील शर्मा को, पाली से संगीता बेनीवाल को और बाड़मेर से उम्मेदा राम बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया गया है।

उम्मेदा राम ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और हाल में वह कांग्रेस में शामिल हो गये थे। संगीता बेनीवाल राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष थीं।

कांग्रेस ने 12 मार्च को 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। पांच और उम्मीदवारों की ताजा सूची के बाद पार्टी राज्य की कुल 25 लोकसभा सीट में से अब तक 15 पर उम्मीदवार उतार चुकी है। भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

भाषा पृथ्वी

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers