कोरोना अपडेट: यहां वैक्सीन नहीं लगवाने पर होगी कानून कार्यवाही, राज्य शासन ने जारी किया आदेश |Corona Update: There will be legal action for not getting the vaccine here, the state government has issued an order

कोरोना अपडेट: यहां वैक्सीन नहीं लगवाने पर होगी कानून कार्यवाही, राज्य शासन ने जारी किया आदेश

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के नए मामले भारत में मिलने के बीच पुडुचेरी ने कोरोना की वैक्सीन को अनिवार्य कर दिया है। शनिवार को जारी किए गए ऑर्डर में आदेश दिया गया है कि पुडुचेरी पब्लिक हेल्थ एक्ट 1973 के मुताबिक, सभी लोगों को वैक्सीन डोज लगवाना होगा। इस आदेश को न मानने वालों को कानून के तहत दंड दिया जाएगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 5, 2021/4:52 pm IST

पुडुचेरी। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के नए मामले भारत में मिलने के बीच पुडुचेरी ने कोरोना की वैक्सीन को अनिवार्य कर दिया है। शनिवार को जारी किए गए ऑर्डर में आदेश दिया गया है कि पुडुचेरी पब्लिक हेल्थ एक्ट 1973 के मुताबिक, सभी लोगों को वैक्सीन डोज लगवाना होगा। इस आदेश को न मानने वालों को कानून के तहत दंड दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में ओमीक्रोन से संक्रमित मरीज की हालत स्थिर, उपचार का असर हो रहा है: अधिकारी

इधर बिहार की राजधानी पटना और गोपालगंज जिले में विदेश से आए 7 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव पाई गई है। पटना में पॉजिटिव मिले दोनों लोग विदेशी नागरिक हैं और दुबई से 10 दिन पहले यहां पहुंचे थे। उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं और वे 10 दिन में किन-किन लोगों से मिले हैं, उनकी पहचान की जा रही है।

गोपालगंज में 5 लोग नए कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन से प्रभावित अफ्रीकी देशों से आए थे, जिनके यहां पहुंचने पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने कोविड टेस्ट कराया था। हालांकि वे किन-किन देशों से आए थे, इसकी पुख्ता जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है।

ये भी पढ़ें: MP-BJP का मिशन 51% | बीजेपी ने आने वाले चुनावों के लिए 51 फीसदी वोट का रखा है लक्ष्य

देश में ओमिक्रॉन के 5 मामले सामने आए हैं। दिल्ली, मुंबई, कनार्टक में कई लोगों के सैंपल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। मुंबई के डोम्बिवली में मर्चेंट नेवी के इंजीनियर की ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है। ताजा खबरों के मुताबिक, मुंबई में ओमिक्रॉन के 17 संदिग्ध मामले हो गए हैं, जिनमें से 13 यात्री और चार उनके कॉन्टैक्ट्स हैं। इनकी रिपोर्ट अगले दो-तीन दिन में आने की संभावना है।