कोच्चि के ‘‘लैंडफिल’’ में आग के लिए भ्रष्टाचार जिम्मेदार : भाजपा |

कोच्चि के ‘‘लैंडफिल’’ में आग के लिए भ्रष्टाचार जिम्मेदार : भाजपा

कोच्चि के ‘‘लैंडफिल’’ में आग के लिए भ्रष्टाचार जिम्मेदार : भाजपा

:   Modified Date:  March 22, 2023 / 06:38 PM IST, Published Date : March 22, 2023/6:38 pm IST

नयी दिल्ली, 22 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और वाम दल के नेताओं के भ्रष्टाचार की वजह कोच्चि में कचरा प्रबंधन की कोई योजना नहीं है और इसी वजह से वहां के ‘‘लैंडफिल’’ में आग लगी।

पार्टी ने पूरे मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

केरल के लिए पार्टी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनराई विजय के दामाद के अलावा वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) एवं कांग्रेस के एक-एक नेता के दामाद के भ्रष्टाचार की वजह से हाल में मानव जनित आपदा आई।

उन्होंने कहा, ‘‘इस बड़े घोटाले में तीन दामाद और दो कंपनियां संलिप्त हैं। एलडीएफ और संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) केरल को लूटने में साथ-साथ हैं।’’

जावड़ेकर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि शहर में कचरा प्रबंधन के लिए नियुक्त कंपनियों के संबंध नेताओं के परिवारों के सदस्यों से हैं। इस संवाददाता सम्मेलन में जावड़ेकर के साथ केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस भी मौजूद थे।

भाजपा के आरोपों पर वाम या कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भाजपा नेता ने रेखांकित किया कि उच्च न्यायालय ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया और उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश होगा।

जावड़ेकर ने कहा कि दो मार्च को ‘‘लैंडफिल’’ में लगी आग करीब 15 दिनों तक रही जिसकी वजह से हजारों लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हुआ और हजारों लोग धुएं वाले क्षेत्र को छोड़ने के लिए मजबूर हुए।

भाषा रज नरेश अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers