80 हजार में Creta, 3 लाख में Fortuner..300 से ज्‍यादा कारों की लगी 'मंडी', शातिर चोर का हैरत अंगेज कारनामा |

80 हजार में Creta, 3 लाख में Fortuner..300 से ज्‍यादा कारों की लगी ‘मंडी’, शातिर चोर का हैरत अंगेज कारनामा

दिल्‍ली पुलिस ने 2013 से फरार चल रहे एक कुख्‍यात वाहन चोर को​ हिरासत में लिया है। आरोपी Kia, Toyota, Maruti, Hyundai जैसी कंपनियों की लग्‍जरी कारें चोरी करता था। Creta for 80 thousand, Fortuner for 3 lakh, 'Mandi' of more than 300 cars, amazing feat of a vicious thief

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 26, 2022/1:26 pm IST

नई दिल्‍ली : vicious thief Mandi of 300 cars: दिल्‍ली पुलिस ने 2013 से फरार चल रहे एक कुख्‍यात वाहन चोर को​ हिरासत में लिया है। आरोपी Kia, Toyota, Maruti, Hyundai जैसी कंपनियों की लग्‍जरी कारें चोरी करता था। उसके पास से दो की-प्रोग्रामिंग टैबलेट सीज किए गए हैं। इसके अलावा Seltos, Creta, Brezza, Innova और Fortuner जैसी सात कारें भी मिली हैं। संदिग्‍ध की पहचान गाजियाबाद के वलादीन उर्फ नदीम खान (37) के रूप में हुई है। पुलिस ने 43 साल के सैयद सलीम हसन को भी अरेस्‍ट किया है जिसने चोरी की गाड़‍ियां खरीदीं।

read more: सृष्टि को लगा 16 करोड़ का जोलजेस्मा इंजेक्शन, गंभीर बीमारी से ग्रसित है 24 महीने की बच्ची, SECL की मदद से हुआ संभव

वलादीन ने पिछले कुछ सालों में 300 से ज्‍यादा कारें चुराई हैं। नदीम की मॉडस ऑपरेंडी का खुलासा करते हुए पुलिस ने कहा कि वह हादसे का शिकार गाड़‍ियों पर नजर रखता था। बीमा कंपनियों से ऐसी गाड़‍ियां स्‍क्रैप के रूप में खरीद लेता था। कार ठिकाने लगा दी जाती थी मगर नदीम के पास गाड़ी का रजिस्‍ट्रेशन सर्टिफिकेट व अन्‍य कागज रह जाते थे। इसके बाद उसका गैंग डुप्‍लीकेट चाभियों की प्रोग्रामिंग कर उसी मेक और मॉडल की कारें चुराता। फिर उसका चेसिस/इंजन नंबर बदल कर स्‍क्रैप वाली गाड़ी जैसा कर दिया जाता। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, चेसिस/इंजन नंबर बदलने के बाद ग्राहक तलाशने का जिम्‍मा हसन का होता था। वह लुभावने रेट में गाड़‍ियां बेच देता था।

read more: ‘पति सीमा पर तैनात और आप दूसरे आदमी के साथ होटल में रंगरलियां मना रहीं’, HC ने महिला को लगाई फटकार

पूछताछ में नदीम ने हसन के बारे में बताया तो पुलिस ने उसे भी अरेस्‍ट कर लिया। डीसीपी के अनुसार, ‘वलादीन ने बताया कि उसने चोरी की एक इनोवा 2 लाख रुपये में बेची और फॉर्च्‍यूनर तीन लाख में। KIA और क्रेटा को 80 हजार में बेचा जबकि Brezza को सिर्फ 60 हजार रुपये में। रिमांड के दौरान, दोनों की निशानदेही पर जयपुर और जोधपुर से छह कारें और बरामद की गईं।

read more: Chhattisgarh – Madhya Pradesh की अहम खबरें | देखिए आज क्या रहेगा खास | 26 February 2022

नदीम आखिरी बार 2013 में पकड़ा गया था और उसके बाद कभी नहीं। वह और उसके गैंग के साथी हर महीने 15-16 महंगी कारें चुराते थे। वलादीन ने पुलिस को बताया कि वह 2013 में पकड़ा गया था मगर जमानत पर छूट गया। उसके बाद से वह कभी पुलिस के हाथ नहीं लगा। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, हसन के संबंध कई कार चोरों से थे और वह जयपुर, राजस्‍थान और दिल्‍ली के आउटर एरिया से चोरी की कारों की डिलिवरी लेता था।