सृष्टि को लगा 16 करोड़ का जोलजेस्मा इंजेक्शन, गंभीर बीमारी से ग्रसित है 24 महीने की बच्ची, SECL की मदद से हुआ संभव |

सृष्टि को लगा 16 करोड़ का जोलजेस्मा इंजेक्शन, गंभीर बीमारी से ग्रसित है 24 महीने की बच्ची, SECL की मदद से हुआ संभव

दो वर्षीय सृष्टि रानी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप टू से ग्रसित है। करीब 3 माह पहले SECL ने इंजेक्शन के लिए 16 करोड़ की मदद दी थी Srishti got 16 crores of Zolgesma injection, a 24-month-old girl is suffering from serious illness, it is possible with the help of SECL

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 26, 2022/9:31 am IST

बिलासपुर। Srishti got 16 crores of Zolgesma injection: गंभीर बीमारी से जूझ रही 24 महीने की सृष्टि को 16 करोड़ का जोलजेस्मा इंजेक्शन लगाया है। दो वर्षीय सृष्टि रानी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप टू से ग्रसित है। करीब 3 माह पहले SECL ने इंजेक्शन के लिए 16 करोड़ की मदद दी थी, जिसके बाद ही उसे इतना महंगा इंजेक्शन लग पाया है।

ये भी पढ़ें: ‘पति सीमा पर तैनात और आप दूसरे आदमी के साथ होटल में रंगरलियां मना रहीं’, HC ने महिला को लगाई फटकार

सृष्टि रानी को दिल्ली एम्स में 16 करोड़ का जोलजेस्मा इंजेक्शन लगाया दिया गया है। डाक्टरों के मुताबिक अब धीरे-धीरे सृष्टि की हालत में सुधार आता जाएगा। सृष्टि के पिता सतीश कुमार रवि ने बताया कि इलाज के लिए जरूरी इंजेक्शन जोलजेस्मा को खरीदने के लिए 16 करोड़ रुपये की व्यवस्था एसईसीएल(साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड) ने तीन माह पहले ही कर दी थी।

ये भी पढ़ें:Chhattisgarhi News : बिहनिया ले जानव प्रदेस के हाल छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 26 Feb 2022
इसके बाद स्विजरलैंड के नोवार्टिस कंपनी से इंजेक्शन मांगने की प्रक्रिया पूरी करने में समय लग गया। एम्स दिल्ली में गुरुवार की सुबह ही जोलजेस्मा इंजेक्शन पहुंचा। बच्ची का इलाज कर रहे डाक्टरों ने तत्काल सृष्टि को इंजेक्शन देने का निर्णय लिया। दोपहर में एम्स की डा शेफाली समेत 10 सदस्यीय टीम ने सृष्टि को इंजेक्शन लगाया है। यह इंजेक्शन लगने के बाद सृष्टि का जीवन सामान्य होने की उम्मीद बढ़ गई है।