Cyclone mandous Update: IMD Warning for Heavy Rain in These States

इन राज्यों में आज हो सकती है भारी बारिश, स्कूलों को बंद करने का आदेश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव एक चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' में बदल सकता है! Cyclone mandous Update

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 09:58 AM IST, Published Date : December 8, 2022/9:56 am IST

तिरुवरूर: Cyclone mandous Update उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसके चलते लोगों के जनजीवन प्रभावित हो गया है। घने कोहरे के चलते उत्तर भारत के राज्यों में सूर्य की किरणें देरी से धरती तक पहुंचती है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव एक चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ में बदल सकता है। वहीं तूफान के चलते मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। हालात को देखते हुए तिरुवरूर जिले के स्कूलों और तंजावुर जिले में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

Read More: Lok Sabha By-poll Result 2022 : मैनपुरी में बजा डिंपल का डंका, लगभग 17 हजार वोटों से चल रही आगे 

Cyclone mandous Update IMD के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाव में बदल गया है और बुधवार को ये चेन्नई से लगभग 770 किलोमीटर दूर स्थित था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ये जानकारी दी। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि गहरा दबाव चक्रवाती तूफान में बदल सकता है और तमिलनाडु तथा पुडुचेरी में इसके असर से मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। ये बारिश 3 दिन तक देखने को मिल सकती है।

Read More: Gujarat Assembly Election Result Live: गुजरात में सभी 182 सीटों पर रुझान आए, बीजेपी 150 पार

दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र 6 दिसंबर की शाम को उसी क्षेत्र में गहरे दबाव में बदल गया और कराईकल से लगभग 690 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व तथा चेन्नई से लगभग 770 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में स्थित था। आज यानी 8 दिसंबर की को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु-पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटों तक इसके पहुंचने की संभावना है।

Read More: By-poll Result 2022 : 5 राज्यों की 6 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर उपचुनाव के रिजल्ट के लिए मतगणना जारी, जानें कौनसी सीट पर कौन है आगे 

इसके प्रभाव से 8 से 10 दिसंबर के बीच तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के अधिकतर स्थानों और रायलसीमा में हल्की से मध्यम वर्षा तथा छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसके साथ आठ दिसंबर को हवा की रफ्तार घटकर 40-45 किमी प्रति घंटे की हो सकती है।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक