defence-minister-rajnath-singh-to-visit-jammu-today

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का आज जम्मू दौरा, दो हजार शहीदों के परिवारों को करेंगे सम्मानित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कारगिल विजय दिवस और स्वतंत्रताके 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में करवाए जा रहे समारोह में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह की भी उपस्थित रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 24, 2022/8:20 am IST

जम्मू। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू जाएंगे। आज जम्मू के पुलिस स्टेडियम गुलशन ग्राउंड में एक कार्यक्रम आयोजित की जा रही है जिसमें दो हजार शहीद जवानों के परिवारों को रक्षामंत्री सम्मानित करेंगे। इस कार्यक्रम में उनके साथ RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के लिए शनिवार से को ही तैयारी पूरी कर ली गई थी। कार्यक्रम स्थल पर बैठने के लिए 10 हजार कुर्सियों का इंतजाम किया गया है और यदि कार्यक्रम के दौरान बारिश होती है तो वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर गुलशन ग्राउंड के सभागार में कार्यक्रम करवाया जाएगा। RSS से संबंधित संगठन जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फोरम की तरफ से कारगिल विजय दिवस और स्वतंत्रताके 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में करवाए जा रहे समारोह में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह की भी उपस्थित रहेंगे।

फोरम के अध्यक्ष रमेश चंद्र सभरवाल ने कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले मुख्य वक्ता रहेंगे। वह शॉल व स्मृति चिह्न देकर शहीदों के परिवारों को सम्मानित करेंगे। इसके लिए करीब दो हजार परिवारों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में 1947 से लेकर अब तक देश की आंतरिक और सीमा पर सुरक्षा करते सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित अन्य सुरक्षा बलों के जवानों के सर्वोच्च बलिदान को याद किया जाएगा।

चुनाव की तैयारियों का भी लेंगे जायजा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे। हालांकि राजनाथ सिंह दोपहर बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं, दत्तात्रेय होसबाले कुछ दिन जम्मू में ही रहकर संघ की गतिविधियों की समीक्षा करने के अलावा भाजपा व अन्य संगठनों के पदाधिकारियों से बैठकें करेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…