All Schools and markets will be closed due to Corona?

Covid-19 : राजधानी में नहीं थम रहा कोरोना, 27 फीसदी के पार पहुंचा संक्रमण दर, बंद होंगे स्कूल और बाजार?…शिक्षा मंत्री ने दी बड़ी जानकारी

All Schools and markets will be closed due to Corona?: 27 फीसदी के पार पहुंचा संक्रमण दर, बंद होंगे स्कूल और बाजार?

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2023 / 09:58 AM IST, Published Date : April 14, 2023/9:58 am IST

All Schools and markets will be closed due to Corona? : नई दिल्ली। देश में कोरोना केस की तेज रफ्तार अब डराने लगी है। देशभर में कोरोना मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही  है। वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है। कोविड के मरीजों में इस बार नए लक्षण भी दिख रहे हैं। आंखों में जलन की सबसे ज्यादा शिकायत देखी जा रही है। इसके अलावा गले में खरास, नाक बहना, भूख न लगना, उल्टी और दस्त जैसे लक्षण हैं। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि मरीज जरूर बढ़ रहे हैं, लेकिन इस बार इनमें ज्यादा गंभीर लक्षण नहीं हैं।

 

All Schools and markets will be closed due to Corona? : राजधानी में कोविड के मामलों में दोगुना से अधिक की बढ़ोतरी हो रही है। एक अप्रैल से अब तक होम आइसोलेशन, अस्पताल और कोरोना के सक्रिय मरीजों में दोगुना से ज्यादा की वृद्धि हुई है। डॉक्टर इसके लिए कोविड-19 के एक्सबीबी1.16 वैरिएंट को जिम्मेदार बता रहे हैं। वहीं लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी में फिलहात अभी तक लॉकडाउन, स्कूल छुट्टी जैसा कोई आदेश नहीं आया है लेकिन स्कूल, बाजारों में मास्क लगाने की बात कही गई है।

 

 

दिल्ली में वर्तमान में कोविड संक्रमण की दर 27 फीसदी के पार पहुंच गई है। बच्चों में कोविड संक्रमण मिलना शुरू हो गया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने गुरुवार को कहा कि कोविड की स्थिति को लेकर हम नजर बनाए हुए हैं। अभी ऐसी स्थिति नहीं है कि स्कूल बंद करने पड़ें। जल्द ही स्कूलों को दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें