दिल्ली आबकारी नीति मामला:सीबीआई रविवार को करेगी विधान पार्षद कविता से पूछताछ |

दिल्ली आबकारी नीति मामला:सीबीआई रविवार को करेगी विधान पार्षद कविता से पूछताछ

दिल्ली आबकारी नीति मामला:सीबीआई रविवार को करेगी विधान पार्षद कविता से पूछताछ

:   Modified Date:  December 10, 2022 / 07:40 PM IST, Published Date : December 10, 2022/7:40 pm IST

हैदराबाद, 10 दिसंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ‘दिल्ली आबकारी नीति घोटाले’ के सिलसिले में रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता से पूछताछ करेगी।

पूछताछ से एक दिन पहले यहां उनके घर के समीप उनके समर्थकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाये जिनपर उनकी तस्वीर और नारे लिखे हैं। एक पोस्टर में लिखा है, ‘‘ योद्धा की बेटी नहीं डरेगी। हम कविता अक्का के साथ हैं।’’

सीबीआई ने मंगलवार को कविता को सूचित किया था कि उसकी एक टीम ‘जांच’ के लिए 11 दिसंबर को हैदराबाद में उनके निवास पर पहुंचेगी। सीबीआई ने उनसे यहां बंजारा हिल्स पर उनके निवास पर संबंधित तारीख एवं समय पर अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने को कहा था।

अपने जवाब में कविता ने जांच एजेंसी को बताया कि वह इस मामले की जांच के सिलसिले में 11 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे अपने घर पर उपस्थित रहेंगी।

उन्होंने हाल में कहा था कि वह (13 दिसंबर को छोड़कर) 11-15 दिसंबर के दौरान जांचदल से मिलने के लिए उपलब्ध रहेंगी। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस जारी किया था।

जांच एजेंसी को भेजे एक पत्र में कविता ने कहा था कि उन्होंने इस मामले में वेबसाइट पर उपलब्ध प्राथमिकी की प्रति तथा शिकायत पढ़ी है लेकिन अबतक किसी भी तरह से उनका नाम कहीं नहीं सामने आया है।

सीबीआई ने दो दिसंबर को कविता को दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। जांच एजेंसी ने उनसे ‘जांच’ के लिए अपनी सुविधा के अनुसार स्थान के बारे में बताने को कहा था।

‘घोटाले’ में कथित रिश्वत को लेकर दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दाखिल की गयी हिरासत रिपोर्ट में कविता का नाम सामने आने के बाद उन्होंने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

सीबीआई ने 25 नवंबर को इस मामले में सात आरोपियों के विरूद्ध अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया था।

ईडी ने दिल्ली की एक अदालत में आरोपी अमित अरोड़ा पर दाखिल की गयी हिरासत रिपोर्ट में कहा था, ‘‘ अबतक की जांच के अनुसार आप (आम आदमी पार्टी) के नेताओं की ओर से विजय नायर ने साउथ ग्रुप नामक एक ग्रुप (जिसका नियंत्रण सरत रेड्डी, के कविता , मांगुंटा श्रीनिवास रेड्डी के हाथों है) से अमित अरोड़ा समेत विभिन्न व्यक्तियों के माध्यम से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।’’

भाषा

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)