Delhi Air pollution

Delhi Air pollution : बढ़ते वायु प्रदूषण से संकट में राजधानी, सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Delhi Air pollution : दिल्ली में वायु प्रदूषण अब लोगों के लिए परेशानी का कारण बनने लगी है। राजधानी दिल्ली की एक्यूआई 500 के पार पहुंच चुका है।

Edited By :   Modified Date:  November 6, 2023 / 12:11 PM IST, Published Date : November 6, 2023/9:42 am IST

Delhi Air pollution  : नई दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण अब लोगों के लिए परेशानी का कारण बनने लगी है। राजधानी दिल्ली की एक्यूआई 500 के पार पहुंच चुका है। वहीं वायु गुणवत्ता बेहद गंभीर श्रेणी में बना हुआ है। इस बीच ग्रेप 3 के नियमों को भी लागू किया जा चुका है, बावजूद इसके दिल्ली में वायु प्रदूषण थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को एक पत्र लिखा है।

read more : satta Matka Dpboss: हार-जीत के दांव पर सटोरिए लगा रहे थे सट्टा, घेराबंदी कर पुलिस ने 4 को दबोचा

Delhi Air pollution  : इस पत्र में उन्होंने गोपाल से राय से अनुरोध किया कि वे पड़ोसी राज्यों से दिल्ली में बीएस 4 मानदंडों का पालन न करने वाले वाहनों के प्रवेश पर प्रभावी ढंग से प्रतिबंध लगाए और एनसीआर में भी ऐसे वाहनों पर प्रतिबंध लगाए। इतना ही नहीं प्रदूषण की समस्या को देखते हुए राष्ट्रीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और अन्य संबंधित विभाग शामिल होंगे।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp