छात्रों पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने की आरोपी शिक्षिका से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस |

छात्रों पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने की आरोपी शिक्षिका से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

छात्रों पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने की आरोपी शिक्षिका से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

:   Modified Date:  August 29, 2023 / 08:31 PM IST, Published Date : August 29, 2023/8:31 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (भाषा) दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि वह उस शिक्षिका से पूछताछ करेगी जिस पर पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर के एक स्कूल में कक्षा में एक विशेष समुदाय के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा ने कहा, “हमें कुछ छात्रों की ओर से एक शिक्षिका द्वारा की गई कुछ धार्मिक टिप्पणियों के बारे में शिकायत मिली है। हमने अपने किशोर कल्याण अधिकारी और परामर्श देने वाले एनजीओ की उपस्थिति में इन छात्रों की काउंसलिंग की।”

मीणा ने कहा कि काउंसलिंग के बाद पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

मीणा ने कहा, ‘फिलहाल हम अधिकतम सबूत इकट्ठा करने के चरण में हैं और सबूतों के आधार पर उचित कार्रवाई करेंगे। हम जल्द ही उससे पूछताछ करेंगे।”

पूर्व पार्षद हसीबुल हसन ने कहा कि घटना 23 अगस्त को हुई थी और उन्होंने ही छात्रों के माता-पिता के संपर्क करने के बाद पुलिस को सूचित किया था।

हसन ने कहा, “जैसे ही माता-पिता ने मुझे बताया, मैं स्कूल पहुंचा। मैंने प्राचार्य से मुलाकात की और स्थानीय पुलिस को सूचित किया। एक शिक्षिका ने पूछा था कौन सा धर्म अच्छा है और कौन सा बुरा। इससे ज्यादा शर्मनाक क्या हो सकता है? ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”

स्कूल में पढ़ रहे एक छात्र की मां ने कहा कि शिक्षिका की टिप्पणी पूरी तरह से गलत है और वह अपने बच्चे को स्कूल से हटा लेगी।

गांधी नगर के विधायक अनिल कुमार बाजपेई ने कहा कि एक शिक्षक की जिम्मेदारी बच्चों को अच्छी शिक्षा देना है न कि उनके बीच विभाजन पैदा करना।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)