दिल्ली : दो लोगों को फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाने वाले शख्स के तीन साथी गिरफ्तार |

दिल्ली : दो लोगों को फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाने वाले शख्स के तीन साथी गिरफ्तार

दिल्ली : दो लोगों को फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाने वाले शख्स के तीन साथी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 2, 2022/6:10 pm IST

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) दिल्ली पुलिस ने बदला लेने के मकसद से दो लोगों को फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाने वाले एक व्यक्ति के तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि तीनों साथियों की पहचान कमरूदीन (38), स्वयंभू स्वामी (34) और रहीश (40) के रूप में हुई है और चौथे व मुख्य आरोपी भूरे (35) को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों ने भूरे के साथ मिलकर महफूज और फहीम से बदला लेने के लिए उन्हें गोलीबारी के झूठे मामले में फंसाने की साजिश रची थी।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना 28-29 अप्रैल की दरमियानी रात को हुई थी।

अधिकारियों के अनुसार, भूरे ने खुद पर हमला करवाया और फिर किसी से माता सुंदरी रोड पर हुई गोलीबारी की सूचना पुलिस को दिलवाई।

उन्होंने बताया कि भूरे की जांघ में गोली लगी थी और उसने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि महफूज और फहीम ने उस पर हमला किया तथा दोनों के चेहरे हेलमेट से ढके हुए थे।

अधिकारियों के मुताबिक, भूरे को एनएनजेपी अस्पताल ले जाया गया था और घटनास्थल पर कारतूस का एक खोखा और खून के धब्बे मिले थे।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने बताया कि भूरे के बयान के आधार पर आईपी इस्टेट पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 195 ए (किसी भी व्यक्ति को झूठे सबूत देने की धमकी देना), 120 बी (आपराधिक साजिश), 34 (साझा इरादा) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

चौहान के अनुसार, जांच के दौरान घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के अलावा आरोपियों के आने-जाने के रास्ते खंगाले गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों, शिकायतकर्ता और उसके साथियों के कॉल रिकॉर्ड का भी विश्लेषण किया गया।

चौहान के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरे के फुटेज और स्थानीय लोगों से पूछताछ के जरिये यह स्थापित नहीं हो सका कि हमलावर महफूज और फहीम थे।

उन्होंने बताया कि अंत में रहीश के कॉल रिकॉर्ड के जरिये असल अपराधियों तक पहुंचने में कामयाबी मिली।

पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान रहीश ने स्वीकार किया कि वे महफूज को जेल भेजना चाहते थे, क्योंकि उसे एक मामले में एक अदालत ने सुरक्षा प्रदान की थी।

उन्होंने बताया कि रहीश ने माना कि इसी के चलते उसने भूरे, कमरूद्दीन और स्वयंभू स्वामी के साथ मिलकर भूरे पर हमला करने और उसका दोष महफूज व फहीम पर मढ़ने की योजना बनाई थी।

भाषा पारुल मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)