Directorate of Education order to Close Schools due to Hike Corona case

शिक्षा निदेशालय ने ऐसे स्कूलों को फिर से बंद करने का दिया निर्देश, लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहे छात्र

शिक्षा निदेशालय ने ऐसे स्कूलों को फिर से बंद करने का दिया निर्देश! Directorate of Education order to Close Schools due to Hike Corona case

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : April 14, 2022/6:56 pm IST

नई दिल्ली: order to Close Schools चीन के बाद अब भारत के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालात को देखते हुए सरकार ने इन राज्यों को बीते दिनों चेतावनी भी जारी की थी। वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली सहित आस—पास के स्कूलों में लगातार छात्रों के संक्रमित होने की खबरें सामने आ रही है। स्कूलों में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली सरकार के लिए नया निर्देश जारी किया है।

Read More: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में दो बड़े हादसे, 6 लोगों की मौत 

order to Close Schools जारी निर्देश में निदेशालय की ओर से कहा गया है कि “यदि कोई COVID मामला स्कूल से सामने आता है तो तत्काल निदेशालय और संबंधित विंग को सूचित किया जाना चाहिए। साथ ही ऐसे स्कूलों को कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए।

Read More: छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी किया IAS अफसरों का तबादला आदेश, देखिए पूरी सूची

बता दें कि बीते दिनों नोएडा, गाजियाबाद के स्कूलों में बच्चे संक्रमित पाए जाने लगे हैं। वहीं, अब दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। दिल्ली के एक निजी स्कूलों में एक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद क्लास के सभी छात्रों को छुट्टी दी गई। दिल्ली सरकार मामले पर कड़ी नजर बनाए हुए है और स्कूल सरकार के साथ रिपोर्ट भी साझा कर रही है।

Read More: UPSC ने जारी किया भारतीय वन सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें परिणाम

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि, मैंने अपने शिक्षा विभाग के लोगों को कहा है कि अभी स्कूलों की छुट्टियां हैं। इस बीच में मामलों पर नजर रखते हुए सामन्य गाइडलाइंस स्कूल के लिए जारी करें, तो कल हम गाइडलाइंस भी जारी करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, पर अभी ऐसी कोई चिंता की बात नहीं है। मरीज अस्पतालों में भर्ती नहीं हो रहे हैं, यह नया वायरस ओमिक्रॉन जैसा ही है, अभी जीनोम सीक्वेंसिंग होना बाकी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या यह पुराना वायरस ही है या नहीं।

Read More: अब ट्विटर को खरीदना चाहते हैं एलन मस्क, 54.20 डॉलर प्रति शेयर की पेशकश की