ED arrests IAS Pooja Singhal in money laundering case

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने IAS पूजा सिंघल को किया गिरफ्तार, घर से मिला था करोड़ों का कैश

ED arrests IAS Pooja Singhal in money laundering case

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 11, 2022/6:04 pm IST

ED arrests IAS Pooja Singhal  रांचीः  मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से घिरी IAS पूजा सिंघल को 17 घंटे की लंबी पूछताछ आखिरकार ED ने गिरफ्तार कर लिया है। सिंघल बुधवार को खूंटी में मनरेगा के धन के कथित गबन और अन्य आरोपों से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुई थीं। अब उन्हें गुरुवार को रांची में विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

Read more :  मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने IAS पूजा सिंघल को किया गिरफ्तार, घर से मिला था करोड़ों का कैश 

बता दें कि ये मामला कई साल पुराना है। दरअसल झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था। उसी मामले में कुछ दिन पहले ED ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी। तब उसी रेड के दौरान ये 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद किए गए। 19 करोड़ 31 लाख रुपयों में से 17 करोड़ चार्टर्ड अकाउंटेंट अकाउंट के आवास से बरामद किए गए। बाकी रुपये एक कंपनी से मिले थे।

Read more :  लगातार चौथे दिन शेयर बाजार में गिरावट, 276 अंक टूटा सेंसेक्स, इन्फोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ बड़ा नुकसान 

उस समय ईडी ने पूजा सिंघल के आवास के अलवा उनके पति के रांची में स्थित अस्पताल में भी रेड डाली थी। जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे। इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई। करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही गई थी।