ED team will get CISF protection

ED CISF Security: ईडी की टीम पर अब नहीं हो पायेगा हमला.. देशभर के सभी दफ्तरों में इस फ़ोर्स के जवान देंगे सुरक्षा

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2024 / 03:15 PM IST, Published Date : April 29, 2024/3:15 pm IST

नई दिल्ली: ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर बढ़ते हमलों के मामलो को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया हैं। (ED team will get CISF protection) गृह मंत्रालय के मुताबिक़ अब देश भर में मौजूद अलग-अलग दफ्तरों में और छापेमारी के दौरान ईडी के अफसरों को अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा मुहैय्या कराई जाएगी। एयरपोर्ट समेत संवेदनशील इमारतों की सुरक्षा में तैनात रहने वाली फ़ोर्स सीआईएसएफ के सशस्त्र जवान ईडी टीम की सिक्योरिटी में तैनात किये जायेंगे। ऐसे में अब छापेमारी के दौरान उनकी सुरक्षा का पूरा जिम्मा सीआईएसएफ यानी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों के कंधो पर होगी।

New Zealand Cricket Team: बदल गया न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का यूनिफॉर्म.. अब ब्लैक नहीं बल्कि इस रंग में नजर आएगी कीवी टीम..

सूत्रों का मुताबिक ईडी के कोलकाता, रांची, रायपुर, जयपुर, जालंधर, कोच्चि और मुंबई कार्यालयों के बाहर सीआईएसएफ की तैनाती जल्द हो सकती है। गौरतलब हैं कि सीआईएसएफ ही एकमात्र ऐसा केंद्रीय अर्धसैनिक बल है जिसे आमतौर पर प्रतिष्ठानों के बाहर तैनात किया जाता है। इसके हवाले एयरपोर्ट, मेट्रो से लेकर कई बड़ी कंपनियों के ऑफिस हैं। इसके अलावा कई वीवीआईपी को भी सीआईएसएफ का कवर मिला हुआ है। इनमें मुकेश अंबानी समेत कई बड़े उद्योगपति मौजूद हैं।

पिछले कुछ समय से ईडी पर छापेमारी के दौरान हमले के मामले सामने आये हैं। (ED team will get CISF protection) बंगाल में भी टीम पर विपक्षी दल के समर्थकों और दुसरे लोगों ने हमले का प्रयास किया हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp