ED to question Sonia Gandhi again today, Congress leaders said

सोनिया गांधी से आज फिर पूछताछ करेगी ED, कांग्रेस नेताओं ने कहा- जारी रहेगा सत्याग्रह

ED to question Sonia Gandhi again today :  ED नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज फिर पूछताछ करेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 27, 2022/2:19 am IST

नई दिल्ली : ED to question Sonia Gandhi again today :  ED नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज फिर पूछताछ करेगी। सोनिया गांधी मंगलवार को भी ED के सामने पेश हुई थी। इस दौरान उनसे 6 घंटे तक पूछताछ की गई। सोनिया गांधी ने पहले सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक सवालों का सामना किया। इसके बाद लंच ब्रेक के बाद 3.30 बजे फिर सवालों का सिलसिला शुरू हुआ। सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी थीं। सोनिया के स्वास्थ्य को देखते हुए ED ने एक व्यक्ति को उनके साथ दफ्तर में मौजूद रहने की अनुमति दी है। इस दौरान दिनभर गहमा-गहमी रही। कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : इस प्रदेश के विश्वविद्यालय को मिली ‘A प्लस प्लस’ रेटिंग, राज्यपाल और CM ने दी बधाई 

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा जारी रहेगा ‘सत्याग्रह’

ED to question Sonia Gandhi again today : वहीं, कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि हम बुधवार को भी देशभर में अपना ‘सत्याग्रह’ जारी रखेंगे। लोगों के मुद्दों को उठाएंगे। दिल्ली में हम अपने केंद्रीय कार्यालय में विरोध करेंगे। इसके लिए संगठन प्रभारी ने सभी राज्य इकाइयों को निर्देश भेज दिए हैं। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस का सत्याग्रह सुबह 10 बजे से शुरू होकर सोनिया गांधी के लौटने तक जारी रहेगा।

इससे पहले अजय माकन ने कहा कि हम राजघाट पर सत्याग्रह करना चाहते थे। लेकिन बीजेपी ने हमें सत्याग्रह करने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने नेशनल हेराल्ड को लेकर कहा कि ये केस 2016 में भी खत्म हो गया था। ईडी ने इसे बंद कर दिया था. लेकिन सरकार ने इसे दोबारा खोला है। अजय माकन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं को भी पार्टी दफ्तर में नहीं आने दिया जा रहा है। पूरे देश में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सत्याग्रह कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : जहरीली शराब पीने से अब तक 33 लोगों की हुई मौत, 14 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मामला 

कांग्रेस ने कल AICC हेडक्वार्टर के बाहर जमकर किया था प्रदर्शन

ED to question Sonia Gandhi again today : 26 जुलाई को एक तरफ सोनिया गांधी से पूछताछ चलती रही तो दूसरी तरफ कांग्रेस का सड़क पर जोरदार प्रदर्शन हुआ। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ AICC हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई लोगों को हिरासत में लिया। राहुल गांधी विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

ED to question Sonia Gandhi again today : राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब दिल्ली पुलिस, मुझे गिरफ़्तार कर Kingsway Camp Police Station लाई है। आज 45 सालों में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी है, पहले से महंगाई की मार झेल रही जनता पर गब्बर सिंह टैक्स थोप कर आम जनता पर हमला कर रही है, भाजपा। मेरी गिरफ्तारी, सरकार की विफलता है।

यह भी पढ़े : एक दिवसीय महिला क्रिकेट विश्वकप की मेजबानी करेगा भारत, ऐसी है तैयारी 

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा हमे विरोध करने का अधिकार है

ED to question Sonia Gandhi again today : वहीं कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि भाजपा पूछ रही है कि कांग्रेस सड़कों पर क्यों विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि जब हमारे नेता को परेशान किया जा रहा हो तो हमें विरोध करने का अधिकार है। इससे पहले गुरुवार को ईडी ने सोनिया गांधी से पूछताछ की थी। इस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में ईडी दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। इसके विरोध में कई सांसदों और नेताओं को हिरासत में भी लिया गया था। सोनिया गांधी को कुछ घंटों की पूछताछ के बाद ED ने जाने दिया था।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें