ED's sensational claim, 'AAP fought Goa elections with liquor scam money'

चार्जशीट में ED का सनसनीखेज दावा, ‘आम आदमी पार्टी ने शराब घोटाले के पैसे से लड़ा था गोवा का चुनाव’

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 01:36 PM IST, Published Date : February 3, 2023/1:11 pm IST

ED’s sensational claim : दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाल की जाँच कर रही प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इस पूरे मामले पर अपनी चार्जशीट दाखिल की हैं। अपने इस आरोपपत्र में ईडी ने आम आदमी पार्टी को लेकर सनसनीखेज दावा किया हैं। ईडी ने कहा हैं की दिल्ली में शराब घोटाले को अंजाम देने वाली आप ने इस घोटाले के पैसे का कुछ हिस्सा गोवा में हुए चुनाव में इस्तेमाल किया था। इस पैसे से पार्टी ने अपना प्रचार-प्रसार भी किया था। सबसे हैरानी वाली बात हैं की इस बार के चार्जशीट में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेता अरविन्द केजरीवाल का नाम भी शामिल किया हैं।

Read more: MP Budget Session: इस दिन आएगा मध्य प्रदेश का बजट, थर्ड सप्लीमेंट्री पेश करने की तैयारी 

ED’s sensational claim : चार्जशीट में यह भी दावा किया गया हैं की इस घोटाले को अंजाम देने वाले एक आरोपी ने इंडोस्पिरिट के एमडी और अरविन्द केजरीवाल के बीच वीडियोकॉल का भी अरेंजमेंट किया था। इसके अलावा यह भी बताया गया हैं की विजय नायर ने दिल्ली शराब नीति में लाइसेंस के लिए साऊथ समूह से 100 करोड़ रूपये लिए थे। जाँच एजेंसी ईडी ने आरोप लगाया हैं की सर्वेक्षण टीम के वॉलेंटियर्स को 70 लाख रूपये का नकद भुगतान भी किया गया था।

Read More: आज से एक लीटर पेट्रोल-डीजल के लिए देने होंगे इतने दाम! जानें आपके शहर में क्या है ताजा भाव 

ED’s sensational claim : ईडी की तरफ से चार्जशीट में कही गई इन बातों पर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने कहा हैं की “ईडी में 5000 केस फ़ाइल होंगे। ईडी सरकार गिराने और बेचने के लिए होती हैं. ईडी का चार्जशीट पूरा फिक्शन हैं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें