विदेश मंत्री जयशंकर अफगान सिख शरणार्थियों, यूक्रेन के छात्रों से मुलाकात करेंगे |

विदेश मंत्री जयशंकर अफगान सिख शरणार्थियों, यूक्रेन के छात्रों से मुलाकात करेंगे

विदेश मंत्री जयशंकर अफगान सिख शरणार्थियों, यूक्रेन के छात्रों से मुलाकात करेंगे

:   Modified Date:  June 8, 2023 / 10:24 AM IST, Published Date : June 8, 2023/10:24 am IST

(फाइल फोटो के साथ)

नयी दिल्ली, आठ जून (भाषा) विदेश मंत्री एस जयशंकर केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार के शासन के नौ वर्ष पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के एक माह के अभियान के तहत बृहस्पतिवार से दो दिन का अपना अभियान शुरू करेंगे।

भाजपा की दिल्ली इकाई ने एक बयान में कहा कि जयशंकर अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद भारत आए सिख शरणार्थियों से भी मुलाकत करेंगे।

बयान में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा के साथ 1984 के सिख विरोधी दंगों से प्रभावित एक परिवार से तिलक विहार में मुलाकात करेंगे।

बयान के अनुसार, जयशंकर बसई दारापुर में उन छात्रों से मिलेंगे, जिन्हें यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के कारण पढ़ाई छोड़कर घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

इसमें कहा गया है कि विदेश मंत्री अपराह्न तीन बजे पश्चिमी दिल्ली के महावीर नगर स्थित गुरु अर्जुन देव गुरुद्वारा जाएंगे, जहां वह अफगान सिख शरणार्थियों से मुलाकात करेंगे।

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने विदेश मंत्री को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ दिल्ली में सात लोकसभा क्षेत्रों में अभियान की देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी है।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि विदेश मंत्री आठ-नौ जून को पश्चिम दिल्ली और नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्रों के विभिन्न इलाकों में प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात करने के साथ ही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से जुड़े लोगों के साथ संवाद करेंगे।

बयान के मुताबिक, जयशंकर प्रसिद्ध फोटोग्राफर एवं पद्मश्री से सम्मानित नरेश बेदी और लेफ्टिनेंट जनरल एस के गुलाटी (सेवानिवृत्त) से भी मुलाकात करेंगे।

पार्टी नेताओं ने कहा कि कार्यक्रम के अगले चरण में 15 और 17 जून को जयशंकर दक्षिण दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

भाषा शोभना पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers