देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंका, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक

कोरोना को लेकर एक बार देश में चिंता के बादल मंडराने लगे हैं, दक्षिण पूर्व एशिया के कई हिस्सों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं, कोरोना के बढ़ते खतरे और देश में चौथी लहर की आशंका के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ी बैठक बुलाई है। Fear of fourth wave of corona in the country!, Health Ministry called an emergency meeting

Edited By: , March 16, 2022 / 08:29 PM IST

नई दिल्लीः fourth wave of corona in the country: कोरोना को लेकर एक बार देश में चिंता के बादल मंडराने लगे हैं, दक्षिण पूर्व एशिया के कई हिस्सों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं, कोरोना के बढ़ते खतरे और देश में चौथी लहर की आशंका के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ी बैठक बुलाई है। कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।

read more: Ambikapur : परीक्षा के दौरान सामूहिक नकल | DEO ने School को भेजा Notice

स्वास्थ्य मंत्रालय ने चीन में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर यह बैठक बुलाई थी, चीन में कोरोना के मामले एक बार फिर चरम पर हैं। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में बुलाई गई यह बैठक डेढ़ घंटे तक चली, इसमें तय किया गया कि कोरोना को लेकर और ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा जिनोम सीक्वेंसिंग पर जोर दिया जाएगा। साथ ही कोरोना टेस्ट को भी गंभीरता से लेने के निर्देश दिए गए हैं। संबंधित अधिकारियों से कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग सुनिश्चित की जाए।

read more: कूटनीतिक प्रयासों के बीच यूक्रेन की रक्षापंक्ति को कुचलने के प्रयास में रूसी बल

कई शहरों में लगा लॉकडाउन

बता दें कि चीन में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं, चीन में कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले ओमिक्रोन वैरिएंट के सब-वेरिएंट ‘stealth’ के हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चीन ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन का असर चीन की तकरीबन तीन करोड़ से ज्यादा आबादी पर देखने को मिल रहा है, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना की चौथी लहर को लेकर चेतावनी दी है।