फीडबैक अभियान फंड पीएमजेएवाई लाभार्थी योजना के तहत सुविधाओं से संतुष्ट |

फीडबैक अभियान फंड पीएमजेएवाई लाभार्थी योजना के तहत सुविधाओं से संतुष्ट

फीडबैक अभियान फंड पीएमजेएवाई लाभार्थी योजना के तहत सुविधाओं से संतुष्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : September 25, 2022/6:07 pm IST

नई दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएम-जेएवाई) के तहत उपचार कराने वाले 91 प्रतिशत मरीजों ने कहा है कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्हें बेहतर महसूस हुआ । सितंबर 2021 से इस साल 16 अगस्त के बीच फोन करके लाभान्वितों की स्वास्थ्य स्थिति पर उनसे फीडबैक लेने के अभियान में इसकी जानकारी मिली है ।

अभियान के तहत प्राप्त लाभार्थियों के स्वास्थ्य आंकड़ों के अनुसार एक फीसदी मरीजों की स्थिति खराब हुयी जबकि पांच प्रतिशत लोगों में कोई सुधार नहीं दिखा।

इस अभियान के तहत करीब 15.19 लाख कॉल किये गये ।

लाभान्वितों की स्वास्थ्य स्थिति पर उनसे फीडबैक लेने का मुख्य मकसद अस्पताल से अवकाश मिलने के 15 दिन बाद उनकी स्वास्थ्य स्थिति का पता लगाना था।

इस प्रक्रिया के तहत जनआरोग्य योजना के राष्ट्रीय कॉल सेंटर से लाभान्वितों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के 15 दिन बाद फोन किया जाता है और उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में उनसे जानकारी ली जाती है ।

इसी तरह का एक अन्य अभियान सितंबर 2021 से 15 अगस्त 2022 तक चलाया गया। इससे जानकारी मिली कि इस योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं से 99 फीसदी मरीज संतुष्ट थे ।

भाषा रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)